Saturday, May 28, 2022
Homeगैजेट्सबड़ा ऐलान: एलन मस्क ने खरीदी Twitter में हिस्सेदारी, जानिए क्या है...

बड़ा ऐलान: एलन मस्क ने खरीदी Twitter में हिस्सेदारी, जानिए क्या है दुनिया के सबसे अमीर शख्स का प्लान?


Elon Musk takes passive stake in Twitter: दुनिया के सबसे अमीर शख्स और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) ने माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर इंक (Twitter inc) में 9.2% हिस्सेदारी खरीदी है। सोमवार को ट्विटर इंक ने रेगुलेटर फाइलिंग में इसकी जानकारी दी है। रेगुलेटर फाइलिंग में दी गई जानकारी के अनुसार, एलन मस्क ने सोशल मीडिया कंपनी में 9.2% पैसिव हिस्सेदारी ली है। यानि कि अब एलन मस्क के पास ट्विटर के 73,486,938 शेयर होंगे।

इस खबर के बाद प्री-मार्केट ट्रेडिंग में ट्विटर के शेयर 28.49% बढ़कर 50.51 डॉलर पर कारोबार कर रहे थे। बता दें कि एलन मस्क शुरू से ही ट्विटर (Twitter) की नीतियों के आलोचक रहे हैं। आए दिन इसको लेकर विवादित ट्वीट भी करते रहते हैं।

मस्क लाना चाह रहे थे खुद का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 

इससे पहले खबर चल रही थी कि एलन मस्क खुद का नया सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (Social media platform) शुरू कर सकते हैं। दरअसल, ट्विटर पर एक यूजर ने मस्क से सवाल किया कि क्या वे नए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बनाने पर विचार कर रहे हैं, ‘जहां बोलने की आजादी को प्राथमिकता दी जाएगी।’ जहां प्रोपेगैंडा ‘काफी कम’ है। इसपर टेस्ला के सीईओ ने जवाब दिया, ‘मैं इसपर गंभीरता से विचार कर रहा हूं।’ मस्क ने यूजर्स से यह भी अपील की थी कि पोल पर गंभीर होकर वोट दिया जाएगा, क्योंकि ‘पोल के परिणाम बहुत जरूरी होंगे।’ 

संबंधित खबरें

यह भी पढ़ें- 2000 रुपये पर जाएगा HDFC Bank का शेयर, अभी खरीदने पर होगा तगड़ा फायदा, एक्सपर्ट बुलिश

एलन मस्क दुनिया के सबसे अमीर शख्स हैं। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स में शीर्ष पर टेस्ला के सीईओ एलन मस्क हैं। मस्क की दौलत 273 बिलियन डॉलर है। दूसरे स्थान पर अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस हैं। जेफ बेजोस की दौलत 188 बिलियन डॉलर है। तीसरे स्थान पर बर्नार्ड अरनॉल्ट हैं। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular