Thursday, December 2, 2021
Homeगैजेट्सबदला WhatsApp ग्रुप कॉलिंग का अंदाज, हुई जबर्दस्त फीचर की एंट्री

बदला WhatsApp ग्रुप कॉलिंग का अंदाज, हुई जबर्दस्त फीचर की एंट्री


WhatsApp अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए नए-नए फीचर लाता रहता है। इसी कड़ी में अब कंपनी ने वॉट्सऐप ग्रुप्स के लिए एक जबर्दस्त फीचर को लॉन्च किया है। इस फीचर की मदद से यूजर ग्रुप के अंदर से ही वॉइस-वीडियो कॉल कर सकेंगे। फीचर की खास बात है कि यूजर ग्रुप कॉल को तुरंत या अपनी सहूलियत के हिसाब से कभी भी चैट विंडो से ही जॉइन कर सकते हैं। 

ग्रुप चैट में अलग से ‘Join’ बटन 
कॉल को तुरंत जॉइन न कर पाने वाले यूजर्स को ग्रुप चैट में ही अलग से ‘Join’ बटन दिखेगा। इस बटन की मदद से यूजर चल रही कॉल को जॉइन या ड्रॉप कर सकते हैं। कंपनी ने नए फीचर के बारे में कहा कि ग्रुप कॉलिंग के बढ़ते चलन को देखते हुए वॉट्सऐप में इस फीचर को जोड़ा गया है और यह यूजर्स को फ्रेंड्स और फैमिली से तुरंत कनेक्ट होने में काफी मदद करेगा। 

यह भी पढ़ें: Vivo ला रहा दो नए स्मार्टफोन, 64MP कैमरा और स्नैपड्रैगन 778G चिपसेट के साथ मिलेंगे कई शानदार फीचर

ऐंड्रॉयड और iOS के लिए आया फीचर
वॉट्सऐप इस फीचर को ऐंड्रॉयड के साथ ही iOS के लिए भी रोलआउट कर रहा है। नए अपडेट में इस फीचर के साथ कुछ और बदलाव भी देखने को मिलेंगे। ऐड होने वाले नए फीचर्स में कॉल नोटिफिकेशन भी शामिल है। कॉल नोटिफिकेशन उस ग्रुप का नाम बताएगा जिसमें कॉल की गई है। कॉल नोटिफिकेशन में इंडिविजुअल मेंबर का नाम नहीं दिखेगा। 

जान सकेंगे कि किस ग्रुप में चल रही कॉल
ग्रुप कॉल को केवल वही यूजर जॉइन कर सकेंगे, जो ग्रुप के मेंबर होंगे। इस फीचर के जरिए यूजर ऐप खोलने के साथ यह भी जान सकेंगे कि कौन से ग्रुप में कॉल चल रही है। नए अपडेट में कंपनी बेहद हल्की आवाज वाला रिंगटोन ऑफर करेगी। कंपनी का दावा है कि इस रिंगटोन से ग्रुप कॉल्स बिल्कुल मेसेज सेंड या रिसीव करने जैसा फील कराएगा। 

यह भी पढ़ें: इससे सस्ता कभी नहीं! यहां Redmi Note 10S पर मिल रहा है 2,250 रुपये का डिस्काउंट, फटाफट उठा लें सेल का फायदा



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular