Friday, January 21, 2022
Homeविश्वबर्फ के पहाड़ों पर -2 डिग्री में कपल ने उतार दिए कपड़े,...

बर्फ के पहाड़ों पर -2 डिग्री में कपल ने उतार दिए कपड़े, अचानक कैमरे में कैद हुई न्यूड फोटो


एडिनबर्घ: वैसे तो ठंड का मौसम कुछ लोगों को अच्छा लगता है तो वहीं कुछ लोगों यह मौसम बिल्कुल रास नहीं आता. लेकिन पहाड़ों पर घूमने के शौकीन लोगों के लिए यह मौसम हमेशा ही सुखद होता है. हाल ही में स्कॉटिश हाइलैंड्स के ऊंचे पहाड़ों से -2 डिग्री सेल्सियस के सर्द मौसम में एक पुरुष और महिला को 4,000 फीट की ऊंचाई वाले पहाड़ पर नग्न स्कीइंग (Naked Skiing) करते देखा गया. यह जोड़ी 18 दिसंबर को बर्फ से ढकी चोटी के ऊपर एडवेंचर करते हुए पाई गई. 

बर्फ पर आनंद ले रही थी निडर जोड़ी 

डेली स्टार की खबर के मुताबिक यह फोटोज ग्रैम्पियन पर्वत (Grampian Mountains) की चोटी केयर्न गोर्म (Cairn Gorm) पर कैमरे में कैद हुई थी. 64 वर्षीय जॉर्ज रॉबर्टसन, जंगली खरगोशों को तलाश में 4 अन्य प्रकृति फोटोग्राफरों (Nature Photographers) के साथ पहाड़ों को खंगाल रहे थे. उन्होंने दूरबीन से इस जोड़ी को देखा. रॉबर्टसन का मानना ​​था कि दंपति उन्हें देख सकते थे, लेकिन वे इस डर से अंजान थे कि कोई उन्हें देख रहा है.

यह भी पढ़ें: पॉकेट मनी से 6 साल की बच्ची ने खरीदा 3.65 करोड़ का घर, ऐसे सच हुआ सपना

जानवरों की तलाश में फोटोग्राफर ने देखा कुछ ऐसा….

फोटोग्राफर ने कहा कि उस दिन मौसम थोड़ा गर्म था, बर्फ पिघल रही थी और यह बहुत सारे स्काई वॉकर को आकर्षित कर रहा था. उन्होंने कहा, ‘हम 5 फोटोग्राफर का ग्रुप जंगली जानवरों की फोटोज लेने के लिए वहीं घूम रहा था और हमने पहाड़ के शिखर से लगभग 100 मीटर की दूरी पर थे जब हमने इन दो नग्न स्कीयरों को देखा. यह काफी व्यस्त दिन था क्योंकि मौसम गर्म था. मैं स्कॉटिश पहाड़ों में लगभग 50 वर्षों से आ रहा हूं. लेकिन पहली बार में यह देखना सिर्फ अविश्वास था क्योंकि मैं कैमरे के जरिए देख रहा था, क्षितिज (skyline) को खंगाल रहा था और वहां एक जोड़ा बिना कपड़े पहने खड़ा था. इसलिए यह सिर्फ सदमा और अविश्वास था, और फिर हम वन्यजीवों की तलाश करते रहे.

फोटोग्राफर ने सपने में भी नहीं सोचा ऐसा 

फोटोग्राफर का कहना है कि मैं इससे नाराज नहीं था, लेकिन मैंने सोचा था कि यह थोड़ा अजीब लग रहा है क्योंकि जमीन से सैकड़ों मीटर ऊपर बर्फ से ढके हुए पहाड़ों पर ऐसा कुछ दिखने की किसी को कल्पना नहीं थी. मैंने सोचा था कि उस टाइम फोटोज काफी मनोरंजक थे. बर्फ में सिर्फ बॉबल टोपी (Bobble Hats) और हाथों में स्की (skis) की एक जोड़ी के साथ दौड़ते लोग देखना रोमांचक था.

यह भी पढ़ें: जिसने चेहरे पर फेंका तेजाब, उसी लड़के से रचाई शादी, इश्क में ऐसे आया उलटफेर

नग्न होना नहीं है अपराध

आपको बता दें कि इंग्लैंड और वेल्स में सार्वजनिक रूप से नग्न होना कोई अपराध नहीं है. हालांकि, यह एक अपराध बन जाता है यदि कोई शिकायतकर्ता यह साबित कर सके कि न्यूडिस्ट का इरादा ठेस पहुंचाना और सदमा पहुंचाना है. स्कॉटलैंड में यह एक सामान्य कानून अपराध है लेकिन यह सिर्फ इस आधार पर तय होता है कि कोई व्यक्ति सार्वजनिक नग्नता से परेशान है या नहीं.

LIVE TV





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular