Saturday, June 25, 2022
Homeराजनीतिबसपा का टिकट दिलाने के नाम पर 30 लाख की: कौशाम्बी की...

बसपा का टिकट दिलाने के नाम पर 30 लाख की: कौशाम्बी की सिराथू विधानसभा का टिकट दिलाने की हुई थी डील, पीड़ित व्यापारी ने पुलिस कमिश्नर को दी तहरीर


लखनऊएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

कौशाम्बी के सिराथू विधानसभा से बहुजन समाज पार्टी (बसपा) का टिकट दिलाने के नाम पर के एक व्यापारी से 30 लाख रुपये की ठगी हो गयी। पीड़ित का आरोप है कि उसने रुपये लखनऊ के आशियाना क्षेत्र में पुराना किला स्थित पार्टी के मंडल कार्यालय में दिए थे। रुपये लेने वाले शख्स ने उनको एक रिसीव भी दी थी। अपने साथ हुई ठगी के संबंध में पीड़ित ने लखनऊ पुलिस कमिश्नर से मिलकर शिकायत की है। उनके निर्देश पर आशियाना पुलिस भी मामले की जांच कर रही है।

कौशांबी के व्यापारी और समाजसेवी फरीद खान के अनुसार 2012 में उन्होंने सिराथू विधानसभा का चुनाव कांग्रेस के टिकट पर लड़ा था। उनका आरोप है कि कुछ दिन पहले इलाके के एक बसपा नेता ने उनके रिश्तेदार शोएब को फोन किया। नेता ने बताया कि पार्टी कार्यालय से फोन आया है की पार्टी उनको इस बार टिकट देना चाहती है। उसने फरीद खान को एक व्यक्ति का नंबर दिया और कॉल करने के लिए कहा। 21 नवंबर को पीड़ित ने उक्त नंबर पर कॉल किया। फोन उठाने वाले ने टिकट के एवज में 70 लाख रुपये की मांग की। इस पर पीड़ित ने इतनी बढ़ी रकम देने में असमर्थता जताई। बातचीत में 30 लाख रुपये में सौदा तय हुआ। पीड़ित का आरोप है कि 24 नवंबर को वह अपने रिश्तेदार के साथ रुपये लेकर लखनऊ पहुंचा। लखनऊ पहुंचने के बाद पीड़ित ने उसी व्यक्ति को फोन किया। बातचीत के बाद पीड़ित को आशियाना के पुराना किला स्थित मंडल कार्यालय भेजा गया।

मंडल कार्यालय में रुपये लिए जाने का आरोप

पीड़ित का आरोप है कि मंडल कार्यालय पहुंचने के बाद उनसे 30 लाख रुपये ले लिए गए और इसके एवज में बसपा के लेटर हेड पर रिसीव भी दी गई। रुपये देने के बाद पीड़ित वापस पार्टी कार्यालय पहुंचे और एक नेता से मुलाकात कर सारी बात बताई। इसके बाद छानबीन की गई तो पता चला कि पीड़ित के साथ ठगी की गई है। इसपर आरोपी नेता ने पीड़ित को एक हफ्ते में रुपये वापस कराने का आश्वासन दिया। पीड़ित का आरोप है कि एक हफ्ते का समय गुजर जाने के बाद भी उनको रुपये नहीं मिले। इस पर पीड़ित ने शुक्रवार को पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर से मिलकर मामले की शिकायत की। इंस्पेक्टर आशियाना धीरेंद्र सिंह का कहना है कि पीड़ित की शिकायत पर मामले की जांच की जा रही है।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular