Saturday, November 27, 2021
Homeखेलबांग्लादेश ने जीती सम्मान की लड़ाई: ओमान को 26 रनों से हराया;...

बांग्लादेश ने जीती सम्मान की लड़ाई: ओमान को 26 रनों से हराया; तीन टीमों के बीच दिलचस्प हुई भारत के ग्रुप में जगह बनाने की रेस


6 घंटे पहले

टी-20 वर्ल्ड कप के क्वालिफायर मैच में बांग्लादेश ने ओमान को 26 रनों से हरा दिया है। स्कॉटलैंड के खिलाफ मिली हार के बाद बांग्लादेश के लिए इस मैच में जीत से बढ़कर कुछ नहीं था। टॉस जीतकर पहले खेलते हुए बांग्लादेश ने करो या मरो मुकाबले में 20 ओवर में सभी विकेट गंवाकर 153 रन बनाए। टीम के लिए ओपनर मोहम्मद नईम ने 50 गेंदों पर (64) रनों की पारी खेली। वहीं, ओमान के लिए बिलाल खान और फैयाज बट 3-3 विकेट लेने में सफल रहे।

ओमान ने 22 रनों के अंदर गंवाए 5 विकेट
154 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए ओमान की शुरुआत शानदार रही और एक समय टीम का स्कोर 12 ओवर तक 82/3 था। ओमान का चौथा विकेट 90 के स्कोर पर गिरा। इसके बाद टीम की पारी लड़खड़ाई और बांग्लादेशी गेंदबाजों ने ओमान को वापसी का मौका ही नहीं दिया। ओमान ने सिर्फ 22 रनों के अंदर अगले 5 विकेट गंवा दिए। टीम 20 ओवर में 127/9 का स्कोर ही बना सकी और हार गई। जतिंदर सिंह ने 33 गेंदों पर 40 रन बनाए। बांग्लादेश के लिए मुस्तफिजुर रहमान 4 विकेट लेने में सफल रहे।

गेंद और बल्ले से शानदार खेल दिखाने वाले शाकिब अल हसन को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया।

कौन मारेगा बाजी
सुपर-12 में जगह बनाने के लिए फिलहाल स्कॉटलैंड, ओमान और बांग्लादेश के बीच दिलचस्प रेस देखने को मिल रही है। दरअसल, इस ग्रुप से टॉप-2 टीमें सुपर-12 के लिए क्वालिफाई करेंगी। इन टीमों में जो टीम पहले पायदान पर रहेगी वो भारत के ग्रुप में जगह बनाएगी। स्कॉटलैंड फिलहाल 4 अंकों के साथ टॉप पर चल रहा है। वहीं, दूसरे स्थान पर ओमान और तीसरे पर बांग्लादेश है। स्कॉटलैंड और ओमान का मैच 21 अक्टूबर को खेला जाएगा, जबकि बांग्लादेश भी इसी दिन पापुआ न्यू गिनी से दो-दो हाथ करेगी।

अगर ओमान स्कॉटलैंड को हरा देती है और पापुआ न्यू गिनी को भी बांग्लादेश के खिलाफ हार मिलती है तो बांग्लादेश और ओमान के 4-4 अंक हो जाएंगे। इसी स्थिति में जिस टीम का बेहतर रन रेट रहेगा वह सुपर-12 में जगह पक्की कर लेगी। वहीं, स्कॉटलैंड ने ओमान को हरा दिया तो टीम सीधे भारत के ग्रुप में क्वालिफाई कर लेगी।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular