Saturday, May 28, 2022
Homeखेलबिहार का ये लाल मचाएगा बल्ले से तबाही, दुनिया के बेस्ट बल्लेबाज...

बिहार का ये लाल मचाएगा बल्ले से तबाही, दुनिया के बेस्ट बल्लेबाज विराट कोहली से ज्यादा है सैलरी


नई दिल्ली: IPL 2022 का आगाज 26 मार्च से होने जा रहा है और बिहार का एक लाल इस बार IPL में बल्ले से तबाही मचा सकता है. इस खतरनाक खिलाड़ी की IPL सैलरी दुनिया के बेस्ट बल्लेबाज विराट कोहली से भी ज्यादा है. ये खिलाड़ी इतना खतरनाक है कि इसके नाम से ही विरोधी टीम के गेंदबाज अभी से ही थरथर कांप रहे होंगे. बता दें कि IPL 2022 का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच खेला जाएगा. इस खतरनाक खिलाड़ी की IPL में अचानक एंट्री हुई है. इस खतरनाक खिलाड़ी के IPL खेलने से दहशत का माहौल पहले ही बन गया है. 

बिहार का ये लाल IPL 2022 में मचाएगा बल्ले से तबाही

IPL 2022 में बिहार के लाल भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन बल्ले से तबाही मचा सकते हैं. ईशान किशन को मुंबई इंडियंस की टीम ने एक बार फिर से अपनी टीम में खरीद लिया, लेकिन इस बार वो काफी महंगे पड़े. मुंबई ने 15.25 करोड़ की भारी भरकम रकम देकर ईशान किशन को खरीदा. विराट कोहली की बात करें तो उन्हें इस साल 15 करोड़ में RCB ने रिटेन किया था. अब ईशान किशन आईपीएल में विराट कोहली से भी ज्यादा सैलरी पाएंगे.  

पटना से की थी क्रिकेट की शुरुआत

ईशान ने क्रिकेट की शुरुआत पटना के मैदानों से की. उनके खेल को देखकर पहले से ही यह कयास लगाए जाने लगे थे कि ईशान क्रिकेट में बहुत आगे तक जाएंगे. ईशान किशन (Ishan Kishan) के आईपीएल करियर की शुरुआत साल 2016 में गुजरात लायन्स टीम के साथ हुई थी. इस टीम के कप्तान पूर्व भारतीय खिलाड़ी सुरेश रैना थे. 

अब मुंबई के बने लाडले 

ईशान ने इस सीजन में कई ताबड़तोड़ परियां खेली थी. जिसके बाद साल 2018 के आईपीएल ऑक्शन में ईशान किशन को मुंबई इंडियंस टीम ने 6 करोड़ 20 लाख रुपये में अपनी टीम में शामिल कर लिया था. मुंबई इंडियंस टीम ने IPL 2022 सीजन के लिए ईशान किशन को रिटेन नहीं किया था, लेकिन नीलामी में उन्हें इस खिलाड़ी को भारी भरकम रकम देकर खरीदना पड़ा. 

ईशान किशन ने अपने आईपीएल करियर में अबतक 61 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 136 के स्ट्राइक रेट के साथ 1452 रन बनाए हैं. इसमें 9 अर्धशतकीय परियां शामिल हैं. हालांकि ईशान ने एक मैच में शतक बनाने का मौका छोड़ दिया था, जिसकी वजह से उनका आईपीएल में सर्वाधिक स्कोर 99 रन का है. ईशान ने आईपीएल टीम में अलग-अलग नंबर पर बल्लेबाजी की है. इस विकेटकीपर बल्लेबाज को दूसरा धोनी भी कहा जाता है. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular