Thursday, September 23, 2021
Home राजनीति बिहार की सियासत पर भी हुई चर्चा: शाह से मिले मांझी, दशरथ...

बिहार की सियासत पर भी हुई चर्चा: शाह से मिले मांझी, दशरथ मांझी को भारतरत्न देने का किया आग्रह


पटना4 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

हम सेक्युलर के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व सीएम जीतनराम मांझी ने बुधवार को दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और भाजपा के बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव से मुलाकात की। मांझी के साथ उनके पुत्र व मंत्री डॉ. संतोष कुमार सुमन भी थे। यह मुलाकात बुधवार की रात अमित शाह के आवास पर हुई। विधानसभा चुनाव व लोजपा में टूट के बाद तेज हुई सियासी हलचल के बीच भाजपा के शीर्ष नेतृत्व के साथ मांझी की यह पहली मुलाकात थी। मांझी और भाजपा के शीर्ष नेतृत्व की मुलाकात को सियासी लिहाज से भी बेहद अहम माना जा रहा है।

हाल के दिनों में मांझी के बिहार में महागठबंधन के साथ जाने की चर्चा भी होती रही है। हालांकि, मांझी ने एनडीए के साथ अपनी प्रतिबद्धता को दोहराते हुए ऐसी चर्चाओं को खारिज भी किया है। वैसे इस मुलाकात को लेकर जीतनराम मांझी की पार्टी की ओर से यह कहा गया कि मांझी ने गृह मंत्री से माउंटेन मैन दशरथ मांझी को भारतरत्न देने का आग्रह किया है। साथ ही प्राइवेट सेक्टर और न्यायपालिका में आरक्षण लागू करने की भी

मांग की है। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता दानिश रिजवान ने कहा कि अमित शाह ने दशरथ मांझी को भारतरत्न देने के मामले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से चर्चा करने की बात कही है। सूत्रों की मानें तो मांझी ने गया, बोधगया और जमुई के लिए विकास के प्रोजेक्ट पर भी बात की है। खासबात यह है कि जमुई चिराग पासवान का संसदीय क्षेत्र भी है। सूत्रों के अनुसार मुलाकात के दौरान नड्डा और भूपेंद्र यादव ने बिहार के सियासत पर भी चर्चा की।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular