Thursday, August 5, 2021
Home राजनीति बिहार में कोरोना LIVE: CID के इंस्पेक्टर राकेश कुमार की कोरोना से...

बिहार में कोरोना LIVE: CID के इंस्पेक्टर राकेश कुमार की कोरोना से मौत, गृह विभाग के प्रधान सचिव चैतन्य प्रसाद पाॉजिटिव, AIIMS में भर्ती


  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Death Toll Rises In Bihar Due To Corona, CID Inspector Rakesh Kumar Died Of Corona, Chaitanya Prasad Got Positive

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पटनाकुछ ही क्षण पहले

  • कॉपी लिंक
CID के इंस्पेक्टर राकेश कुमार। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar

CID के इंस्पेक्टर राकेश कुमार। (फाइल फोटो)

बिहार में कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है। हर दिन नया रिकॉर्ड बन रहा है। पिछले 24 घंटे में हुई 93523 लोगों की जांच में 4157 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इस बीच C I D के इंस्पेक्टर राकेश कुमार की कोरोना से मौत हो गई हो। वे 2009 बैच के अधिकारी थे। उधर, गृह विभाग के प्रधान सचिव चैतन्य प्रसाद भी कोरोना पाॉजिटिव पाए गए हैं। ये 1990 बैच के IAS अधिकारी हैं। उन्हें पटना AIIMS में भर्ती कराया गया है। वित्त विभाग के प्रधान सचिव एस सिद्धार्थ भी संक्रमित हैं।

PMCH के प्रिंसिपल विद्यापति चौधरी भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। इससे PMCH के भीतर स्वास्थ्यकर्मियों में हड़कंप मचा हुआ है। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत समेत कई अधिकारी सोमवार को उनके संपर्क में आए थे।

कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या से स्थिति भयावह होती जा रही है। पटना जिले में तो सारे सरकारी अस्पतालों के बेड फुल हो गए हैं। जिले के अंदर अस्पतालों में 1092 बेड हैं, जिसमें 832 फुल हैं। इनमें सरकारी अस्पतालों के 359 में से सभी बेड भर गए हैं। निजी अस्पतालों में 733 बेड हैं, जिनमें 473 फुल हैं और अब मात्र 260 खाली हैं। पटना स्थित AIMS, PMCH और NMCH में बेड की संख्या बढ़ाई जा रही है। इसके अतिरिक्त 10 आइसोलेशन सेंटर हैं, जिनकी क्षमता 775 है। इनमें अभी 55 लोग रह रहे हैं।

बिहार में मंगलवार को 93523 लोगों की हुई जांच तो 4157 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। मंगलवार को पटना में 1205 नए मामले आए। पटना के साथ भागलपुर, गया जहानाबाद और मुजफ्फरपुर सहित लगभग एक दर्जन जिलों में संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। सोमवार को मात्र 80018 लोगों की जांच की गई थी इस कारण से मामले कम आए थे। CM नीतीश कुमार ने प्रदेश में हर दिन एक लाख लोगों की जांच का लक्ष्य दिया है।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular