Saturday, November 27, 2021
Homeराजनीतिबूथ से 500 मीटर की दूरी पर मिला बम: गया में केन...

बूथ से 500 मीटर की दूरी पर मिला बम: गया में केन बम मिलने से हड़कंप, दोनों बम को ले गई बम स्कवॉयड टीम


गया6 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
बरामद केन बम। - Dainik Bhaskar

बरामद केन बम।

पंचायत चुनाव के दौरान जान-माल का नुकसान पहुंचाने की हर संभव कोशिश नक्सल प्रभावित क्षेत्र में जारी है। सातवें चरण के मतदान के तहत टनकुप्पा प्रखंड के बहसा पिपरा पंचायत के पांती गांव के प्राइमरी स्कूल से पांच मीटर की दूरी पर एक पुरानी बिल्डिंग के पास ही दो केन बम जब्त किए गए हैं। एक ओर वोट पड़ रहे थे तो दूसरी ओर पुरानी बिल्डिंग के पास से दो केन बम जब्त जा रहे थे।

पुलिस का कहना है कि जब्त किए गए दोनों केन बम प्लास्टिक के डिब्बे में तैयार किए गए हैं। इधर फतेहपुर थानाध्यक्ष राहुल रंजन ने बताया कि देर शाम उसे डिफ्यूज कर दिया जाएगा। दोनों बम एसएसबी की टीम के बम स्कवायड टीम को सौंप दिये गए हैं। बम कैसे यहां आए और किसने इसे यहां छिपाया इस बात की जांच की जा रही है।

सातवें चरण के तहत टनकुप्पा, बोधगया और डोभी प्रखंड में शनिवार की सुबह से मतदान चल रहा था। यह तीनों इलाके नक्सल प्रभावित क्षेत्र में शुमार हैं। शाम ढलने तक तीनों प्रखंडों में सब कुछ सामान्य चल रहा था। लेकिन शाम चार बजे के बाद बहसा पिपरा पंचायत के पांती गांव के प्राइमरी स्कूल में बने बूथ पर तैनात एक सिपाही पास की पुरानी बिल्डिंग की ओर गया। लौटने के दौरान उसकी एक टांग बिजली के तार में फंसी तो उसकी नजर उस तार पर पड़ी लेकिन दूसरे क्षण उसकी नजर एक प्लास्टिक के डिब्बे पर भी जिससे वह तार बाहर निकला हुआ था।

यह देखते ही उसके होश फाख्ता हो गए। वह वहां से दौड़ता हुआ आया और अपने वरीय को पास की बिल्डिंग में केन बम होने की सूचना दी। सूचना मिलते ही तमाम पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और एसएसबी के बम स्कवायड दस्ते को बुलाया गया। यह सब होते होते शाम हो गई। मौके पर पहुंची बम स्कवायड की टीम ने पुरानी बिल्डिंग में छानबीन की तो पता चला कि वहां एक नहीं दो केन बम जमीन में गाड़े हुए मिले। दोनों बम को टीम ने अपने कब्जे में लेकर डिफ्यूज करने के लिए ले गई है।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular