Tuesday, August 9, 2022
Homeराजनीतिबेतिया में बहू की हत्या के बाद शव जलाया: अधजला पांव और...

बेतिया में बहू की हत्या के बाद शव जलाया: अधजला पांव और बिछिया देख हुई पहचान, दहेज के लिए हत्या का आरोप


बेतिया8 मिनट पहले

बेतिया में मंगलवार को एक विवाहिता की हत्या कर शव को जलाने का मामला प्रकाश में आया है। गोपालपुर पुलिस ने गांव से करीब एक किलोमीटर दूर एक झाड़ी से विवाहिता की अधजला शव बरामद की है। पुलिस ने अधजला शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बेतिया गवर्नमेंट मेडिकल अस्पताल भेज दिया है। मामला गोपालपुर थाना क्षेत्र के घोघा कबिलेसवा गांव का है ।

मृतक महिला की फाइल फोटो।

मृतक महिला की फाइल फोटो।

घर से 1 किमी की दूरी पर शव जलाया

मृत विवाहिता की पहचान गोपालपुर थाना क्षेत्र के कबिलेसवा गांव निवासी दिगंबर साह की पत्नी नेहा देवी (30) के रूप में हुई है। मृतका के कमर से ऊपर का हिस्सा चेहरे तक बुरी तरह से जला हुआ था। ससुरालवालों ने साक्ष्‍य मिटाने के उद्देश्‍य से शव को आनन-फानन में घर से करीब एक किलोमीटर दूर एक झाड़ी में टायर व यूरिया छिड़क कर जला दिया। मायके वालों की सूचना पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अधजला शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम में भेजा है । अधजला पांव और बिछि‍या देख परिवारवालों ने मृतका की पहचान की है।

घर में ताला बंद मिला

विवाहिता के मायके वालों को मंगलवार की सुबह एक रिश्तेदार से फोन के जरिए घटना की जानकारी मिली। इसके बाद विवाहिता के माता-पिता समेत अन्य रिश्तेदार रक्सौल से गोपालपुर थाना पहुंच गए। मायके वाले पुलिस के साथ जब विवाहिता के ससुराल के घर पहुंचे तो घर में ताला बंद मिला। जिसके बाद एएसआई सुबेलाल दास व अन्य पुलिसकर्मी मायके पक्ष के लोगों के साथ शव को ढूंढने शमसान घाट के तरफ निकल गए। जहां घर से एक किलोमीटर दूर एक झाड़ी में महिला का अधजला शव बरामद हुआ।

फॉरेंसिंक जांच से होगा खुलासा

पांव एवं बिछिया से मृतका की पहचान मायके के परिजनों ने की। परिजनों ने आशंका जाहिर किया है कि ससुरालवालों ने मृतका नेहा को घर में मारकर साक्ष्य छुपाने की नियत से शव को जला दिया है। थानाध्यक्ष राजरूप राय ने बताया कि फॉरेंसिक जांच रिपाेर्ट व डीएनए टेस्ट से ही वास्तविकता का खुलासा हो सकेगा। मृतका के परिजनों से आवेदन मिलने के बाद आगे की कारवाई की जाएगी। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular