Friday, April 16, 2021
Home विश्व बेल्जियम में सांता क्लॉज बने व्यक्ति ने 157 को दिया कोरोना संक्रमण,...

बेल्जियम में सांता क्लॉज बने व्यक्ति ने 157 को दिया कोरोना संक्रमण, 5 की मौत


सांता क्लॉज बनकर केयर होम पहुंचे व्यक्ति ने 157 लोगों को संक्रमित कर दिया. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

सांता क्लॉज बनकर केयर होम पहुंचे व्यक्ति ने 157 लोगों को संक्रमित कर दिया. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

One Hunderd Fifty Seven Coronavirus infected in Belgium: बेल्जियम (Belgium) में सांता क्लॉज (Santa Close) बने एक व्यक्ति ने 157 लोगों को कोरोनावायस का संक्रमण (One Hunderd Fifty Seven Coronavirus infected) दे दिया. दरअसल, एक व्यक्ति कोरोनाग्रस्त था और वह केयर होम क्रिसमस की बधाइयां देने पहुंचे थे.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 27, 2020, 2:50 PM IST

ब्रुसेल्स. बेल्जियम (Belgium) में सांता क्लॉज (Santa Close) बने एक व्यक्ति ने 157 लोगों को कोरोनावायस का संक्रमण (One Hunderd Fifty Seven Coronavirus infected) दे दिया. दरअसल, एक व्यक्ति कोरोनाग्रस्त था और वह केयर होम क्रिसमस की बधाइयां देने पहुंचे थे. इस व्यक्ति से वहां रह रहे 121 लोगों और उनकी देखभाल में लगे 36 स्टाफ कोरोनावायरस से संक्रमित हो गए. इस केयरहोम में रहने वाले पांच लोगों की कोरोनावायरस के संक्रमण के चलते मौत हो गई. यह घटना करीब दो हफ्ते पुरानी है. रिपोर्ट के मुताबिक, केयर होम आने के तीन दिन बाद सांता क्लॉज खुद पॉजिटिव पाए गए थे.

कोरोना से पांच लोगों की मौत हो गई

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, सांता क्लॉज अपने कुछ साथियों के साथ दो हफ्ते पहले बेल्जियम के एन्टवर्प के केयर होम में पहुंचे थे. इस केयर होम में एक के बाद कई कोरोना के मामले पाए जाने पर वहां रह रहे सभी लोगों और देखभाल कर रहे सभी स्टाफ की टेस्टिंग की गई. यहां जब 157 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए तो सांता क्लॉज को ही सुपरस्प्रेडर करार दिया गया. यहां 24 और 25 दिसंबर को पांच लोगों की मौत हो गई. वहीं एक अन्य व्यक्ति को ऑक्सीजन वेंटिलेंटर पर रखा गया है.

‘केयर होम में कोरोना नियमों का नहीं किया गया पालन’स्थानीय मेयर विम कीयर्स ने कहा कि केयर होम के लिए यह बुरा समय है. उन्होंने कहा कि आगामी कुछ दिन बहुत ही मुश्किल भरे होंगे. मेयर ने पहले यह बयान दिया था कि सांता क्लॉज के केयर होम जाने के दौरान नियमों का पालन किया गया था. हालांकि मेयर ने केयर होम की तस्वीरें देखने के बाद यह कहा कि यहां नियमों का पालन नहीं हुआ.

ये भी पढ़ें: बांग्लादेश के इस परिवार के पुरुषों को NO FINGERPRINT के साथ जारी होता है आईडी कार्ड, जाने क्यों?

ईरान में हिमस्खलन के चलते 10 लोग मरे, रेस्क्यू कर 14 लोगों की जान बचाई

बेल्जियम के एक प्रमुख वायरोलॉजिस्ट मार्क वैन रैन्स्ट ने कहा है कि उन्हें शक है कि सांता क्लॉज की वजह से इतने बड़े पैमाने पर लोग संक्रमित हुए होंगे. उन्होंने केयर होम में खराब वेंटिलेशन को भी कोरोना फैलने के लिए जिम्मेदार ठहराया है.







Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular