Thursday, July 29, 2021
Home बेहद कम दाम में खरीदें Ampere के परफॉर्मेंस इलेक्ट्रिक स्कूटर्स, कीमत में...
Array

बेहद कम दाम में खरीदें Ampere के परफॉर्मेंस इलेक्ट्रिक स्कूटर्स, कीमत में 9,000 रुपये तक की कटौती


देश की प्रमुख इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Ampere ने अपने वाहनों की कीमत में भारी कटौती की है। कंपनी के परफॉर्मेंस कैटेगरी में आने वाली स्कूटर्स Magnus और Zeal के दाम तकरीबन 9,000 रुपये तक कम किए गए हैं। हाल ही में FAME II पॉलिसी में किए गए संसोधन के चलते इलेक्ट्रिक वाहनों की कीमत में ये कटौती देखने को मिली है। 

इलेक्ट्रिक स्कूटरों को FAME II नीति के तहत निर्धारित कुछ मानदंडों को पूरा करना होगा। दिए गए मानदंडों के अनुसार, इलेक्ट्रिक स्कूटर की न्यूनतम टॉप स्पीड 40 किमी प्रति घंटे और न्यूनतम ड्राइविंग रेंज 80 किलोमीटर तक होनी चाहिए। पॉलिसी के मुताबिक खरीदारों को 15,000 रुपये/kWh की सब्सिडी मिलेगी। इलेक्ट्रिक स्कूटर की नई घटी कीमतें 11 जून 2021 से लागू हो गई हैं।

Ampere की ये दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर्स लुक और डिजाइन के मामले में सिंपल स्कूटरों जैसी ही हैं। Magnus स्कूटर में रिमोट कीलेस एंट्री, कॉम्बी-ब्रेकिंग सिस्टम, डे टाइम रनिंग लाइट, फुली-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और यूएसबी चार्जर जैसी सुविधाएं दी गई हैँ। वहीं Zeal में डुअल-स्पीड मोड, फ्रंट ग्लोव बॉक्स, डे-टाइम रनिंग लाइट और हार्मोनिक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

ampere magnus electric scooter

बैटरी और ड्राइविंग रेंज: 

इन दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटरों में 1.68kWh की क्षमता का डिटेचेबल लिथियम-आयन बैटरी पैक दिया गया है। जिन्हें पूरी तरह चार्ज करने के लिए तकरीबन पांच से छह घंटे की आवश्यकता होती है। कंपनी मैग्नस के लिए 84 किमी और ज़ील के लिए 87 किलोमीटर की राइडिंग रेंज का दावा करती है। ये ई-स्कूटर बीएलडीसी मोटर द्वारा संचालित होते हैं जो अधिकतम 1200W की पावर जेनरेट करता है। कंपनी इन स्कूटरों के बैटरी और मोटर के लिए तीन साल की वारंटी दे रही है। 

क्या है नई कीमत: 

कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार Ampere Zeal की कीमत 59,990 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। वहीं Magnus के लिथियम-आयन वेरिएंट के लिए आपको 65,990 रुपये खर्च करने होंगे। वेबसाइट पर ये भी बताया गया है कि ये कीमतें आगामी 30 जून तक के लिए वैध हैं, आने वाले समय में इनमें बदलाव किया जा सकता है। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular