Thursday, August 5, 2021
Home बेहद तेज रफ्तार होगा Ola Electric Scooter, सीईओ ने ली टेस्ट ड्राइव,...
Array

बेहद तेज रफ्तार होगा Ola Electric Scooter, सीईओ ने ली टेस्ट ड्राइव, शेयर किया वीडियो


ओला इलेक्ट्रिक भारत में अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर जल्द ही लॉन्च कर सकता है। पिछले काफी दिनों से इससे जुड़ी डिटेल्स सामने आ रही थीं। अब कंपनी के सीईओ भाविश अग्रवाल ने पहली बार इस स्कूटर की झलक पेश की है। उन्होंने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें अग्रवाल खुद इस स्कूटर की टेस्ट ड्राइव लेते दिख रहे हैं। वीडियो में स्कूटर की कुछ खासियतों का भी जिक्र किया गया है। तो आइए जानतें हैं ज्यादा डिटेल्स

तेज रफ्तार होगा स्कूटर
Ola Electric scooter एक तेज रफ्तार स्कूटर होगा। सीईओ ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘आप इस ट्वीट को जितनी देर में पढ़ सकते हैं, उससे तेजी से यह 0 से 60 की स्पीड पकड़ लेता है।’ इसकी टॉप स्पीड 90 kmph तक हो सकती है। इसके साथ ही स्कूटर में एक बड़ा बूट स्पेस मिलने वाला है। वीडियो में दिखाया गया है कि बूट में दो हेल्मेट एक साथ रखे जा सकते हैं। वीडियो में स्टाइलिश लुक वाला ब्लैक कलर स्कूटर दिया गया है।

 

यह भी पढ़ें: ड्राइविंग लाइसेंस (DL) के लिए नहीं देना होगा RTO पर ड्राइविंग टेस्ट, आज से बदल गया नियम

150KM तक की होगी रेंज
रिपोर्ट्स की मानें तो सिंगल चार्ज में यह 150 किमी. तक की रेंज देगा। खास बात होगी कि स्कूटर के साथ एक होम चार्जर दिया जाएगा, जिसकी लिए किसी प्रकार के इंस्टॉलेशन की जरूरत नहीं होगी। यानी एक साधारण चार्जर की तरह इसे प्लग करके स्कूटर चार्ज किया जा सकेगा। ओला का दावा है कि ये फास्ट चार्जिंग के जरिए ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को केवल 18 मिनट में 50 प्रतिशत तक चार्ज करने में किया जा सकेगा, जिससे 75 किलोमीटर की रेंज मिलेगी। 

यह भी पढ़ें: तेजी से बिक रही हैं Royal Enfield की दमदार बाइक्स, एक्सपोर्ट बिजनेस में 365% का इजाफा

क्या होगी कीमत
भारत में ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है। माना जा रहा है कि इस महीने का आखिरी तक इसकी कीमतों का ऐलान कर दिया जाएगा। इसकी कीमत 1 लाख रुपये के आसपास हो सकती है। यानी इसका सीधा मुकाबला Ather Energy 450X जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के साथ रहेगा। बता दें कि कंपनी ने देश भर में अपना ‘हाइपरचार्जर नेटवर्क’ स्थापित करना शुरू कर दिया है। पहले साल में ओला भारत के 100 शहरों में 5,000 से अधिक चार्जिंग पॉइंट इंस्टॉल कर रही है। 

संबंधित खबरें



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular