Sunday, May 16, 2021
Home राजनीति बैठक: वर्षों से जो समस्याएं झेल रहे लोग उनकी जानकारी पार्षदों से...

बैठक: वर्षों से जो समस्याएं झेल रहे लोग उनकी जानकारी पार्षदों से जुटाएगा निगम, पहल यह कि अब 10-10 वार्डों की समीक्षा करेंगे अधिकारी


  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Muzaffarpur
  • The Corporation Will Gather Information About The Problems Faced By The Councilors For Years, The Initiative Is That Now Officers Will Review 10 Wards

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुजफ्फरपुर7 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
  • आज वार्ड 11 से 20 तक के पार्षदों के साथ बैठक, तर्क यह कि 49 वार्डों की एक साथ बैठक में नहीं आ पातीं सबकी बातें

शहरवासी जो समस्याएं वर्षों से झेल रहे हैं, नगर निगम अब उनकी जानकारी वार्ड पार्षदों से लेगा। इसके लिए नई पहल यह की गई है कि अब 10-10 वार्डाें के पार्षदों के साथ नगर निगम के अधिकारी समीक्षा बैठक करेंगे। निगम बोर्ड की पिछली बैठक में यह तय हुआ था कि एक साथ 49 वार्डों की बैठक करने पर कोई भी पार्षद समस्याओं को ठीक से नहीं रख पाते हैं। इस कारण उसकी समीक्षा भी नहीं हो पाती है।

इसलिए 10-10 वार्डों की अब अलग-अलग समीक्षा होगी। 4 को 10 तक के वार्डाें की होनेवाली बैठक विशेष सचिव की बैठक को लेकर आगे बढ़ गई। बुधवार को वार्ड 11 से 20 तक की समीक्षा बैठक होगी। इसे लेकर मंगलवार को जब वार्ड के लोगों व पार्षदों से बात की गई तो अधिकतर में गंदगी, सड़क-नाले की समस्या ही सामने आई। पार्षदों ने कहा- उम्मीद है कि इस बैठक में निदान पर भी बातें होंगी। जबकि, लोगों का कहना था कि समस्याएं तो वर्षों पुरानी हैं, हो सकता है इस बैठक में कुछ निदान हो जाए।

वार्ड 11 से 15 तक कमोवेश गंदगी ही प्रमुख समस्या

वार्ड-11 के योगियामठ निवासी रणधीर सिंह किशोर ने कहा- समय पर कूड़ा उठाव नहीं होता। गंदगी की वजह से बीमारी का खतरा बना रहता है। वार्ड पार्षद प्रमिला देवी बोलीं कि कूड़ा डंपिंग स्थल नहीं रहने से यह परेशानी है। 13 की जगह 12 सफाई कर्मी हैं। वार्ड-13 की पार्षद रीता भारती ने कहा कि समस्याओं को लेकर कई बार आवाज उठाई, कोई निदान न निकला।

वार्ड-14 के निवासी संजय कुमार ने कहा- कल्वर्ट नहीं बनने से ज्यादा परेशानी है। वार्ड पार्षद रतन शर्मा नाराजगी जताते हुए कह रहे हैं कि 4 साल से कल्वर्ट बनाने का प्रस्ताव लंबित चल रहा है। पंप हाउस बनाने का भी प्रस्ताव ठंडे बस्ते में है। वार्ड-15 के हनुमंत नगर निवासी सुमन की शिकायत है कि यहां नाला खुले में बह रहा है। संजू कुमारी बताती हैं कि नाला बनाने के लिए जमीन देने को लोग तैयार है। इसके बावजूद नाला नहीं बन रहा है।

16 से 20 तक सड़क व नाले की समस्या, कूड़े का नहीं होता उठाव
वार्ड-16 स्थित दीपनगर मोहल्ले के लोगों की सबसे बड़ी समस्या सड़क व नाला की है। लंबे समय से लोगों की यह डिमांड निगम नहीं पूरा कर सका है। वार्ड पार्षद पवन राम बताते हैं कि जेपी कॉलोनी समेत कई जगह सड़क-नाला की समस्या है। वार्ड-20 के पार्षद संजय केजरीवाल बताते हैं कि ट्रैक्टर की कमी से शहर में समय पर कूड़ा नहीं उठ रहा है। ट्रैक्टर की संख्या बढ़नी चाहिए। सफाई कर्मियों की संख्या बढ़नी चाहिए। वार्ड नंबर-18 की पार्षद संजू देवी की शिकायत है कि समय पर साफ सफाई नहीं होने से परेशानी बनी हुई है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular