Friday, August 19, 2022
Homeमनोरंजनबॉलीवुड के धाकड़ एक्टर की पत्नी हैं ये पूर्व मिस इंडिया, फिल्मों-टीवी...

बॉलीवुड के धाकड़ एक्टर की पत्नी हैं ये पूर्व मिस इंडिया, फिल्मों-टीवी शोज में किया है काम


स्वरूप संपत (Swaroop Sampat) अपने दौर की मशहूर एक्ट्रेस रही हैं. उन्होंने साल 1979 में मिस इंडिया का खिताब जीता था. वे बचपन से फिल्मों में काम करने के बारे में सोचती थीं. उनका यह सपना साल 1981 में पूरा हुआ, जब यश चोपड़ा ने उन्हें अपनी फिल्म ‘नाखुदा’ में काम करने का मौका दिया था. उन्हें इसमें एक्टर राज किरण के अपोजिट कास्ट किया गया था.

‘नाखुदा’ के रिलीज के बाद स्वरूप संपत की हर ओर चर्चा होने लगी. लोग उनकी खूबसूरती पर फिदा थे. जब मशहूर डायरेक्टर ऋषिकेश मुखर्जी की नजर स्वरूप पर पड़ी तो उन्होंने फिल्म ‘नरम गरम’ में उन्हें लीड रोल दिया. इस फिल्म के हिट होने के बाद, स्वरूप की डिमांड बढ़ गई और उन्हें कई बड़ी फिल्मों में अहम रोल दिए गए.

स्वरूप संपत ने फिल्मों और टीवी शोज में किया है काम
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, स्वरूप संपत ने फिल्मों के अलावा टीवी शोज में भी काम किया है. वे ‘शांति’, ‘ये दुनिया गजब की’ और ‘ये जो है जिंदगी’ जैसे शोज में काम कर चुकी हैं. वे मशहूर एक्टर परेश रावल की पत्नी हैं. दोनों की प्रेम कहानी काफी फिल्मी है. परेश को उनसे पहली नजर में प्यार हो गया था.

Janhvi Kapoor, Mr and Mrs Mahi, Janhvi Kapoor cricketer, Janhvi Kapoor upcoming films, जाह्नवी कपूर, जाह्नवी कपूर मिस्टर एंड मिसेज माही

स्वरूप संपत और परेश रावल ने 1987 में शादी की थी.

स्वरूप संपत को देखते ही दिल दे बैठे थे परेश रावल
परेश ने मन ही मन फैसला भी कर लिया था कि वे शादी स्वरूप संपत से ही करेंगे. परेश रावल ने स्वरूप संपत को प्रपोज किया था, पर दिलचस्प बात यह है कि प्रपोज करने के बाद, परेश रावल ने उनसे साल भर तक बात नहीं की थी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, स्वरूप ने एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा करते हुए परेश को गूंगा बोला था.

स्वरूप संपत से 1987 में परेश रावल ने की थी शादी
परेश और स्वरूप साल 1987 में शादी के बंधन में बंध गए. वे आज दो बच्चों के मम्मी-पापा हैं. एक्टर ने बॉलीवुड बबल को दिए एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने अपने दोस्त महेंद्र जोशी से कहा था कि यह लड़की उनकी बीवी बनेगी. इस पर, महेंद्र ने उन्हें याद दिलाया कि यह लड़की उन थियेटर मालिक की बेटी हैं, जहां तुम काम करते हो. परेश को इन सब बातों से कोई फर्क नहीं पड़ता था. बता दें कि स्वरूप संपत की मां एक डॉक्टर थीं, जबकि पिता एक थियेटर आर्टिस्ट थे.

Tags: Paresh rawal, Swaroop Sampat





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular