Sunday, June 26, 2022
Homeविश्वब्रिटेन में खालिस्तान समर्थक चैनल पर बड़ी कार्रवाई, लाइसेंस किया गया सस्पेंड

ब्रिटेन में खालिस्तान समर्थक चैनल पर बड़ी कार्रवाई, लाइसेंस किया गया सस्पेंड


लंदनः खालसा टेलीविजन लिमिटेड या केटीवी (Khalsa Telivision Ltd- KTV) को जारी किए गए लाइसेंस को निलंबित कर दिया गया है. यह कार्रवाई ब्रिटिश टेलीकॉम रेगुलेटर ‘ऑफिस ऑफ कम्युनिकेशंस- ऑफकॉम’ (British Telecom regulator Ofcom) ने की है. ऑफकॉम का कहना है कि जांच में पता चला कि इस खालिस्तानी चैनल ने प्रसारण नियमों का उल्लंघन किया है.

हिंसा के लिए उकसाया गया

बता दें कि खालसा टेलीविजन लिमिटेड या केटीवी खालिस्तान (Khalistan) समर्थक चैनल है. ऑफकॉम का कहना है कि केटीवी पर लाइव चर्चा कार्यक्रम ‘प्राइम टाइम’ में हिंसा के लिए उकसाया गया. शो के दौरान Anchor ने भड़काऊ बयान दिए थे, जिसमें उसने खालिस्तान के लिए हत्या समेत हर तरह की हिंसा को जायज बताया था.

लाइसेंस निलंबित

ऑफकॉम का कहना है कि नियमों के उल्लंघन के लिए खालसा टेलीविजन के यूनाइटेड किंगडम में प्रसारण के लाइसेंस को निलंबित कर रहे हैं. हालांकि, केटीवी को निलंबन की कार्रवाई के खिलाफ अपील करने के लिए 21 दिन का समय दिया गया है.

ये भी पढ़ेंः कीव में पीछे हटी पुतिन की सेना, जाते-जाते कर गए ऐसा; घर से बाहर कदम रखना भी मुश्किल

पहले भी लग चुका है जुर्माना

बता दें कि पिछले साल ऑफकॉम ने खालसा टेलीविजन (KTV) पर नफरत फैलाने और हिंसा को बढ़ावा देने के लिए 50 हजार पाउंड का जुर्माना लगाया था. बता दें कि खालसा टीवी यूनाइटेड किंगडम में सिख समुदाय के लिए संचालित किया जाता है.
LIVE TV





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular