Saturday, November 27, 2021
Homeखेलभारतीय गेंदबाज ने बनाया टी-20 में वर्ल्ड रिकॉर्ड: अक्षय कर्णेवार 4 मेडन...

भारतीय गेंदबाज ने बनाया टी-20 में वर्ल्ड रिकॉर्ड: अक्षय कर्णेवार 4 मेडन ओवर डालने वाले पहले गेंदबाज बने, सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में किया कारनामा


मंगलागिरी8 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में विदर्भ के स्पिनर अक्षय कर्णेवार ने बड़ा कारनामा कर दिया है। मणिपुर के खिलाफ मैच में उन्होंने अपने कोटे के सभी चार ओवर मेडन डाले। यानी किसी ओवर में एक भी रन नहीं दिया। साथ ही उन्होंने दो विकेट भी झटके।

दोनों हाथों से गेंदबाजी करने वाले अक्षय टी-20 क्रिकेट में यह कारनामा करने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए हैं। इंटरनेशनल, घरेलू और फ्रेंचाइजी टी-20 मिलाकर किसी भी गेंदबाज ने अपने कोटे के सभी चार ओवर मेडन नहीं डाले थे। यह मैच सोमवार को मंगलागिरी में खेला गया।

अक्षय की टीम ने की थी पहले बल्लेबाजी
इस मैच में विदर्भ ने पहले बल्लेबाजी की थी और 20 ओवर में 222 रनों का विशाल स्कोर बनाया। जितेश शर्मा ने नाबाद 71 और अपूर्व वानखेड़े ने 49 रन बनाए। जवाब में मणिपुर की टीम 16.3 ओवर में सिर्फ 55 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इस तरह विदर्भ ने यह मैच 167 रनों से जीत लिया।

वेंकटेश अय्यर ने 4 ओवर में सिर्फ 2 रन दिए
इससे पहले बिहार के खिलाफ मैच में मध्यप्रदेश के युवा ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर ने भी बेहद किफायती गेंदबाजी की। उन्होंने अपने 4 ओवर में 2 मेडन डालते हुए 2 रन दिए और 2 विकेट भी लिए। IPL फेज-2 में शानदार प्रदर्शन करने वाले वेंकटेश अय्यर को न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुना जा सकता है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से राहुल द्रविड़ बतौर फुल टाइम कोच अपने करियर की शुरुआत करेंगे। रोहित शर्मा को कप्तान बनाया जा सकता है।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular