Friday, September 17, 2021
Home खेल भारतीय महिला विकेटकीपर Richa Ghosh ने दिखाई MS Dhoni की तरह फुर्ती,...

भारतीय महिला विकेटकीपर Richa Ghosh ने दिखाई MS Dhoni की तरह फुर्ती, पलक झपकते ही कर दी Stumping


नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड की महिला टीम (IND-W vs ENG-W) के बीच नॉथैम्पटन (Northampton) में खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में कुछ बेहतरीन फील्डिंग का नजारा देखने को मिला. इंडिया की हरलीन देओल (Harleen Deol) ने हैरतअंगेज कैच से हर किसी का दिल जीत लिया, तो विकेटकीपर ऋचा घोष (Richa Ghosh) में अपनी विकेटकीपिंग के जरिए एमएस धोनी (MS Dhoni) की याद दिला दी.

बिजली की स्पीड से बिखेरी गिल्लियां

इंग्लैंड की पारी के 19वें ओवर में जब भारत की पेसर शिखा पांडे (Shikha Pandey) ने छठी गेंद फेंकी तो इंग्लिश बल्लेबाज सोफिया डंकले (Sophia Dunkley) ने शॉट लगाने की कोशिश की लेकिन वो नाकाम हो गई. इधर बॉल भारतीय विकेटकीपर के दस्ताने में पहुंच चुकी थी. उन्होंने बिजली की स्पीड से गिल्लियां बिखेर दीं.
 

यह भी पढ़ें- रैना के IPL से रिटायरमेंट वाले बयान पर भड़के फैंस, कहा- ‘वफादारी और बेवकूफी में फर्क होता है’
 

थर्ड अंपायर ने दिया आउट

जब तक सोफिया डंकले (Sophia Dunkley) कुछ समझ पातीं तब तक देर हो चुकी थी. हालांकि फील्ड अंपायर ने कंफर्म करने के लिए थर्ड अंपायर (Third Umpire) की मदद लेनी पड़ी. टीवी अंपायर ने रिप्ले देखने के बाद इंग्लिश बल्लेबाज को आउट करार दे दिया.

 

धोनी की आ गई याद

सोफिया डंकले (Sophia Dunkley) दुखी मन से मैदान से बाहर चली गई. ऋचा घोष (Richa Ghosh) की इस विकेटकीपिंग ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) की याद दिला दी. माही जब स्टंप्स के पीछे होते तो वो विपक्षी बल्लेबाज की जरा सी गलती पर वो उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखा देते थे.

 

इंग्लैंड ने जीता पहला टी20

इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 177 रनों का लक्ष्य दिया. जिसके बाद बारिश ने मैच में खलल डाला और डी/एल नियम (Duckworth Lewis Rule) के तहत टीम इंडिया को  8.4 ओवर में 73 रनों का टारगेट मिला. भारतीय टीम इतने ओवर में 3 विकेट खोकर 54 रन ही बना सकी और इंग्लैंड ने मुकाबला 18 रनों से अपने नाम किया. बता दें कि सीरीज का दूसरा मुकाबला 11 जुलाई को खेला जाएगा.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular