Sunday, June 26, 2022
Homeखेलभारतीय हॉकी टीम का कमाल, इंग्लैंड को कांटे के मुकाबले में दी...

भारतीय हॉकी टीम का कमाल, इंग्लैंड को कांटे के मुकाबले में दी मात


नई दिल्ली: ओलंपिक ब्रॉन्ज मेडल विजेता कप्तान मनप्रीत सिंह और शीर्ष ड्रैगफ्लिकर हरमनप्रीत सिंह के दो दो गोल की मदद से भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने रविवार को यहां एफआईएच प्रो लीग के ‘डबल हेडर’ मुकाबले के दूसरे मैच में इंग्लैंड पर 4-3 से जीत दर्ज की. मनप्रीत (15वें और 26वें मिनट) और हरमनप्रीत (26वें और 43वें मिनट) ने दो दो गोल कर भारत को तालिका में शीर्ष पर अपनी बढ़त बढ़ाने में मदद की. इंग्लैंड के लिए लियाम सैनफोर्ड (सातवें), डेविड कोंडन (39वें) और सैम वार्ड (44वें मिनट) ने गोल दागे.

भारतीय हॉकी टीम का कमाल

मैच के दौरान इंग्लैंड का गेंद पर दबदबा ज्यादा रहा लेकिन जीत की हकदार भारतीय टीम बनी. भारत ने मैच में आठ पेनल्टी कॉर्नर में से चार को गोल में बदला जबकि इंग्लैंड ने छह शार्ट कॉर्नर में से तीन पर गोल किए.  गेंद से कम दबदबे के बावजूद भारत का सर्कल के अंदर दबदबा अधिक रहा। मेजबान टीम ने इंग्लैंड के सर्कल में 24 बार सेंध लगायी जबकि प्रतिद्वंद्वी टीम ऐसा 17 बार ही कर पाई.

इंग्लैंड को चटाई धूल

गोल पर शॉट लगाने के मामले में भारतीय टीम बेहतर रही जिसमें उन्होंने प्रतिद्वंद्वी गोल में 10 बार निशाना लगाया जबकि इंग्लैंड ने घरेलू टीम के गोल में केवल पांच शॉट लगाए. शुरुआती गोल गंवाने के बाद भारत ने जल्द ही वापसी की और मनप्रीत के जरिये पहले क्वार्टर के अंत में बराबरी हासिल की. हरप्रीत और मनप्रीत ने फिर 26वें मिनट में लगातार गोल कर टीम को 3-1 से आगे कर दिया. भारतीयों ने फिर छोर बदलने के बाद दबाव भरी हॉकी खेलना जारी रखा लेकिन कोई सफलता नहीं मिली.

अंग्रेज नहीं कर पाए वापसी

इंग्लैंड ने 39वें मिनट में कोंडन के पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलने से अंतर कम किया. लेकिन हरमनप्रीत ने नीची ड्रैगफ्लिक से अपना दूसरा गोल कर भारत की बढ़त 4-2 कर दी. एक मिनट बाद इंग्लैंड ने वार्ड के जरिए गोल अंतर कम किया. इंग्लैंड की टीम फिर गोल करने के लिये बेताब दिखी, पर भारतीय टीम ने उन्हें कोई मौका नहीं दिया और मैच से पूरे तीन अंक हासिल किए. 

इस जीत से भारत 10 मैचों में 21 अंक लेकर शीर्ष पर काबिज है जबकि इंग्लैंड छह मैचों में सात अंक से सातवें स्थान पर बरकरार है. भारत ने इससे पहले इंग्लैंड को शनिवार को शूटआउट में 3-2 से हराया था जब दोनों टीमें 3-3 की बराबरी पर थीं और बोनस अंक हासिल किया था.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular