Sunday, January 16, 2022
Homeखेलभारत के इस स्टार क्रिकेटर ने अचानक संन्यास लेकर किया हैरान, सभी...

भारत के इस स्टार क्रिकेटर ने अचानक संन्यास लेकर किया हैरान, सभी को कर दिया मायूस


नई दिल्ली: IPL के एक स्टार क्रिकेटर ने भारतीय क्रिकेट से नाता तोड़ लिया है, क्योंकि उसको टीम इंडिया के लिए खेलने का मौका ही नहीं मिला है. ये स्टार क्रिकेटर 2016 में आईपीएल चैंपियन टीम सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा रह चुका है. 38 साल का यह ऑलराउंडर पंजाब किंग्स के लिए भी खेल चुका है. भारत के इस क्रिकेटर ने रविवार को भारतीय क्रिकेट से नाता तोड़ लिया है.

इस स्टार क्रिकेटर ने अचानक संन्यास लिया 

ये खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि भारतीय घरेलू क्रिकेट में एक बड़ा नाम बिपुल शर्मा है. बिपुल शर्मा (Bipul Sharma) अब रिटायरमेंट लेकर USA जाकर बस चुके हैं, जहां उनका मकसद अमेरिकी टीम में अपना करियर बनाना है. पंजाब के अमृतसर में जन्मे इस ऑलराउंडर को कभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का मौका नहीं मिल पाया. उन्होंने 59 फर्स्ट क्लास मैच खेले जिनमें 8 शतक, 17 अर्धशतकों की बदौलत कुल 3012 रन बनाए और 126 विकेट भी लिए. बिपुल ने साल 2005 में पंजाब के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट में डेब्यू किया था.

सभी को कर दिया मायूस

बिपुल शर्मा अपने घरेलू राज्य के अलावा हिमाचल प्रदेश और सिक्किम से भी खेल चुके हैं. चूंकि अब वह यूएसए से खेलेंगे, इसलिए भारतीय क्रिकेट में वापसी नहीं कर पाएंगे. बीसीसीआई के नियमों के मुताबिक विदेशी लीग में हिस्सा लेने के लिए खिलाड़ी को आईपीएल और घरेलू क्रिकेट से संन्यास लेना पड़ता है. फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि बिपुल यूएसए में कौन सी लीग खेलेंगे, लेकिन वहां जा बसे अधिकांश भारतीय क्रिकेटर्स ने माइनर लीग के साथ कॉन्ट्रेक्ट साइन किए हैं.

जीत चुका है IPL की ट्रॉफी 

बिपुल शर्मा 33 IPL मैचों में 17 विकेट ले चुके हैं. बिपुल ने 59 फर्स्ट क्लास मैचों में 3012 रन और 126 विकेट के साथ अपने करियर का अंत किया. 96 लिस्ट ए मैचों में, इस ऑलराउंडर ने 1620 रन बनाए और 96 बल्लेबाजों को आउट किया. बिपुल शर्मा के नाम 105 टी-20 में 1203 रन और 84 विकेट हैं. साल 2021 में अपने क्रिकेट करियर के लिए यूएसए जाकर बसने वालों में उन्मुक्त चंद सबसे हाई-प्रोफाइल खिलाड़ी हैं. पंजाब किंग्स ने साल 2010 सीजन में बिपुल को चुना था, इस ऑलराउंडर ने 4 साल फ्रेंचाइजी में बिताए लेकिन एक बैकअप खिलाड़ी के रूप में. कुल मिलाकर वह इस फ्रेंचाइजी के लिए 15 मैच ही खेले. बाद में उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला जिन्हें चोटिल लक्ष्मी शुक्ला की जगह शामिल किया गया था. वह आईपीएल के 2016 में हैदराबाद के खिताब जीतने वाले सीजन के सभी 3 नॉकआउट मैच खेले. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular