Thursday, October 28, 2021
Home भारत में आते ही बिक गई 37 लाख की हॉन्डा बाइक, फीचर्स...
Array

भारत में आते ही बिक गई 37 लाख की हॉन्डा बाइक, फीचर्स के सामने अच्छी-अच्छी कारें फेल


दुनिया की सबसे अच्छी बाइक्स में से एक 2021 होंडा गोल्ड विंग टूर की कीमत 37.20 लाख (एक्स-शोरूम, गुरुग्राम) से शुरू होती है और इसकी बुकिंग शुरू होते ही 24 घंटे के भीतर यह भारत में सोल्ड आउट हो गई।

नई दिल्ली। हॉन्डा टूव्हीलर्स ( Honda 2Wheelers India ) ने पिछले महीने देश में अपनी जबर्दस्त बाइक के लेटेस्ट अपडेट 2021 गोल्ड विंग टूर को लॉन्च किया था। भारत में कोरोना काल के बावजूद इस बाइक के चाहने वाले इतने हैं कि उन्हें कीमत की चिंता ही नहीं है। इसी कारण हॉन्डा की ग्रैंड टूरिंग मोटरसाइकिल के भारत आने वाले पहले बैच की कंपनी द्वारा बुकिंग खुली होने की घोषणा के 24 घंटों के भीतर पूरी तरह से बुक कर लिया गया।

हॉन्डा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया के सेल्स एंड मार्केटिंग डायरेक्टर यदविंदर सिंह गुलेरिया ने कहा, “हमें यह बताते हुए गर्व हो रहा है कि हाल ही में हमारे द्वारा घोषित फ्लैगशिप मॉडल ‘गोल्ड विंग टूर’ को पहले सीबीयू इंपोर्ट लॉट के लिए पूरी तरह से बुक कर लिया गया है।”

हॉन्डा की जबर्दस्त बाइक गोल्ड विंग टूर की कीमत 37.20 लाख (एक्स-शोरूम, गुरुग्राम) से शुरू होती है। इसे भारत में दो वेरिएंट्स – एयरबैग के साथ डुअल क्लच ट्रांसमिशन (DCT) और मैनुअल ट्रांसमिशन में लॉन्च किया गया है। बाइक जापान से सीबीयू (कम्प्लीटली बिल्ट-अप) मॉडल के रूप में आती है।


हॉन्डा की नवीनतम ग्रैंड टूरर को जबर्दस्त ताकत देने के लिए इसमें 1,833 सीसी का लिक्विड-कूल्ड 4-स्ट्रोक 24-वाल्व SOHC फ्लैट-6 इंजन है। यह इंजन 5,500rpm पर 93kW की जबर्दस्त पावर और 4,500 rpm पर 170Nm का पीक टॉर्क देता है।

यह बाइक इंजन थ्रॉटल बाय वायर (टीबीडब्ल्यू) इंजन मैनेजमेंट के साथ-साथ चार राइडिंग मोड्स (टूर, स्पोर्ट, इकॉनमी और रेन) के साथ आती है। ये राइडिंग मोड्स बाइक के सस्पेंशन और ड्यूल कंबाइंड ब्रेक सिस्टम (D-CBS) को राइडर की जरूरत के अनुसार ऑटोमैटिकली बदल देते हैं।

गोल्ड विंग दुनिया की अब तक की सबसे बेहतरीन बाइक्स में से एक है। इस मोटरसाइकिल को यथासंभव आरामदायक, आकर्षक और सुविधा संपन्न बनाने के उद्देश्य से कुछ बहुत ही हाई एंड फीचर्स और उपकरण लगाए गए हैं।

इसमें अनोखी कॉकपिट डिज़ाइन के साथ शानदार इंस्ट्रूमेंटेशन मिलता है। जबकि ऑडियो और नेविगेशन सिस्टम इंफॉर्मेटिक्स के साथ इसमें 7 इंच का फुल-कलर TFT लिक्विड क्रिस्टल डिस्प्ले भी दिया गया है। कंपनी इस स्क्रीन पर 8 ब्राइटनेस लेवल भी प्रदान करती है जो इंस्ट्रूमेंट्स के बॉटम लेफ्ट एरिया में एक अंकों के रूप में टायर प्रेशर को भी प्रदर्शित करता है।

बाइक के कुछ अन्य हाइलाइट्स में स्मार्ट चाबी, ऐप्पल कारप्ले, एंड्रॉयड ऑटो, अपग्रेडेड ऑडियो और स्पीकर सिस्टम समेत सुरक्षा के लिए एयरबैग और स्मार्ट ब्रेकिंग सिस्टम शामिल हैं।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular