Saturday, May 8, 2021
Home भारत में इलेक्ट्रिक कार ने मारी बाजी, लोगों की पहली पसंद बनी...
Array

भारत में इलेक्ट्रिक कार ने मारी बाजी, लोगों की पहली पसंद बनी ये गाड़ी जानें- कीमत


नई दिल्ली। भारत में लोगों की पहली पसंद बन चुकी है इलेक्ट्रिक कार, जो सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों में से एक है लेकिन अब यह सवाल भी उठता है कि इलेक्ट्रिक गाड़ियां तो बहुत ही है इनमें से ऐसी कौन सी गाड़ी है? जिसकी डिमांड लोग सबसे ज्यादा करते है। बैसे तो प्रदूषण  रोकथाम के साथ बढ़ती मंहगाई के चलते लोग इलेक्ट्रिक गाड़ियां को लेना बेहतर समझते है।  

नेक्सॉन इलेक्ट्रिक कार की खासियत

बैसे बाजार में यदि गाड़ियों के बारे में बात करें, तो लोग सबसे पहले टाटा की गाड़ियों की मांग करते है और इन्ही में से एक है सबसे सुरक्षित एसयूवी TATA NEXON इलेक्ट्रिक कार जिसने बाजार में कई बड़ी कंपनियों को टक्कर दी है। टाटा मोटर्स ने एसयूवी TATA NEXON को इसी साल लॉन्च किया है।

TATA NEXON की मजबूत पकड़

भारतीय ईवी बाजार में नेक्सॉन ने अब तक 127 यूनिट की बिक्री की है। जिसमें कोलकाता से लेकर लखनऊ, लुधियाना, जैसे 21 बड़े शहरों में सकी डिंमाड सबसे ज्यादा रही है।

टाटा नेक्सॉन की कीमत

वैसे तमाम ऑटो कंपनियां एक के बाद एक इलेक्ट्रिक कारें लॉन्च कर रही हैं. लेकिन टाटा नेक्सॉन ऐसी गाड़ी है जो काफी कम कीमत होने के साथ 312km तक चल सकती है इसमें IP67 की वाटरप्रूफ बैटरी है जो महज 60 मिनट में 80 प्रतिशत चार्ज करने की क्षमता रखती है। टाटा नेक्सॉन इलेक्ट्रिक SUV की बाजार में कीमत 13.99 लाख रुपये से 15.99 लाख रुपये के बीच है। यह कार तीन वेरिएंट्स में उपलब्ध है।













Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular