Monday, June 27, 2022
Homeगैजेट्सभारत में इस Xiaomi फोन को मिला लेटेस्ट अपडेट, चेक करें क्या...

भारत में इस Xiaomi फोन को मिला लेटेस्ट अपडेट, चेक करें क्या आपके पास भी है ये फोन


अगर आप शाओमी स्मार्टफोन यूज कर रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। भारत में शाओमी के एक स्मार्टफोन ने लेटेस्ट अपडेट प्राप्त करना शुरू कर दिया है। नए अपडेट प्राप्त करने के बाद यूजर को फोन चलाने करने का एकदम नया एक्सपीरियंस मिलेगा। दरअसल, भारत में Xiaomi 11 Lite 5G NE को कथित तौर पर MIUI 12.5 एन्हांस्ड एडिशन मिलना शुरू हो गया है। उपयोगकर्ता अपडेट प्राप्त करने के स्क्रीनशॉट ट्विटर पर पोस्ट कर रहे हैं। भारतीय उपयोगकर्ताओं के अलावा, यह बताया गया है कि तुर्की में उपयोगकर्ताओं को भी उनके शाओमी 11 लाइट 5G NE पर MIUI 12.5 एन्हांस्ड एडिशन अपडेट प्राप्त हो रहा है। फर्मवेयर वर्जन को भारत में V12.5.4.0.RKOINXM उपयोगकर्ता और तुर्की में V12.5.4.0.RKOTRXM कहा जा रहा है। MIUI 12.5 एन्हांस्ड एडिशन अपडेट एंड्रॉइड 11 सॉफ्टवेयर पर आधारित है।

नए अपडेट में क्या नया
जैसा कि उल्लेख किया गया है, उपयोगकर्ताओं ने अपने शाओमी 11 लाइट 5G NE स्मार्टफोन पर MIUI 12.5 एन्हांस्ड एडिशन अपडेट प्राप्त करने के स्क्रीनशॉट पोस्ट करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया है। अपडेट को 479MB साइज में लिस्ट किया गया है। आरएमअपडेट डॉट कॉम द्वारा शेयर किए गए चेंजलॉग से पता चलता है कि अपडेट चार्ज के बीच अधिक लाइफ के लिए तेज परफॉर्मेंस पेश करता है। इसने एक नया फोकस्ड एल्गोरिथम भी पेश किया है जो एक सहज अनुभव सुनिश्चित करने के लिए स्पेसिफ सीन्स के आधार पर सिस्टम रिसोर्सेस को डायनामिकली आवंटित करता है। MIUI 12.5 अपडेट बेहतर मेमोरी मैनेजमेंट मैकेनिज्म के लिए एटमाइज्ड मेमोरी और समय के साथ सिस्टम को रिस्पॉन्सिव बनाए रखने के लिए नए लिक्विड स्टोरेज मैकेनिज्म भी लाता है। अंत में, अपडेट कोर सिस्टम सुधार भी लाता है।

ये भी पढ़ें- OnePlus 9R पर छप्परफाड़ डिस्काउंट: आधी से भी कम कीमत में मिल रहा 40 हजार का फोन

थर्ड पार्टी से न डाउनलोड करें अपडेट
शाओमी 11 लाइट 5G NE उपयोगकर्ताओं को सलाह दी जाती है कि वे अपडेट को थर्ड पार्टी के लिंक के माध्यम से डाउनलोड न करें और अपडेट के ओवर-द-एयर (OTA) विधि के माध्यम से आने की प्रतीक्षा करें। अपडेट आ गया है या नहीं यह देखने के लिए कोई भी सेटिंग मेनू में मैन्युअली चेक कर सकता है। यह भी सलाह दी जाती है कि जब फोन स्टेबव वाई-फाई सिग्नल से जुड़ा हो और पर्याप्त चार्ज हो तो अपडेट डाउनलोड करें।

इस कीमत में लॉन्च हुआ था स्मार्टफोन
बता दें, शाओमी 11 लाइट 5G NE का भारत में सितंबर में पेश किया गया था। इसकी कीमत 26,999 रुपये से शुरू होती है और यह Mi.com, Amazon और Mi Home ऑफलाइन स्टोर्स पर उपलब्ध है।

ये भी पढ़ें- नए फोन का है प्लान तो थोड़ा रुकिए! भारत में लॉन्च होने वाला है सैमसंग का ये धांसू फोन

शाओमी 11 लाइट 5G NE में क्या है खास
– स्पेसिफिकेशन की बात करें तो, शाओमी 11 लाइट 5G NE में 6.55-इंच का फुल-एचडी प्लस (1080×2400 पिक्सल) 10-बिट फ्लैट पॉलिमर OLED ट्रू-कलर डिस्प्ले है जिसमें 90Hz रिफ्रेश रेट है। यह क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 778G प्रोसेसर द्वारा संचालित है, जिसे 8GB तक रैम और 256GB की इंटरनल स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है।

– फोटोग्राफी के लिए, शाओमी 11 लाइट 5G NE ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है जिसमें 64-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड शूटर और 5-मेगापिक्सल का टेली मैक्रो शूटर शामिल है। फ्रंट में 20-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा सेंसर है।

– फोन में 4250mAh की बैटरी है जो 33W फास्ट चार्जिंग (बॉक्स में शामिल सपोर्टेड चार्जर) को सपोर्ट करती है। फोन एक साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आता है और इसमें डुअल स्पीकर शामिल हैं। कनेक्टिविटी विकल्पों में 5G (12 बैंड सपोर्ट), 4G LTE, वाई-फाई 6, ब्लूटूथ वी5.2, जीपीएस/ ए-जीपीएस, एनएफसी, आईआर ब्लास्टर और एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट शामिल हैं।
 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular