Thursday, August 18, 2022
Homeमनोरंजनभारत में बनी इन 10 कारों ने विदेशों में मचाई धूम, खूब...

भारत में बनी इन 10 कारों ने विदेशों में मचाई धूम, खूब हुईं एक्सपोर्ट


हाइलाइट्स

मारुति एस-प्रेसो की सबसे ज्यादा यूनिट्स एक्सपोर्ट की गई.
दूसरी नंबर पर किआ सेल्टॉस एसयूवी रही.
एक्सपोर्ट के मामले में निसान सनी तीसरे नंबर पर रही.

नई दिल्ली. Made In India Car Export June 2022: भारत कई कार कंपनियों के लिए एक बड़ा मैन्यूफैक्चरिंग हब है और यहां बनीं कारों की अन्य देशों, खासकर साउथ एशियाई देशों में काफी सेल होती है. हर महीने कार कंपनियां एक्सपोर्ट डेटा रिलीज करती हैं, जिसमें पता चलता है कि कौन-कौन सी कारें विदेशों में ज्यादा निर्यात की गई हैं. भारत में बनी कारों के एक्सपोर्ट में पिछले महीने, यानी जून में मारुति सुजुकी की एंट्री लेवल हैचबैक मारुति एस-प्रेसो (Maruti S-Presso) टॉप पर रही. इसके बाद किआ सेल्टॉस और निसान सनी जैसी कारें भी निर्यात की गईं.

एस-प्रेसो की विदेशों में मांग
जून 2022 कार जून एक्सपोर्ट डेटा देखें तो मारुति सुजुकी एस-प्रेसो की सबसे ज्यादा यूनिट्स निर्यात की गई और इस कार की कुल 6,950 यूनिट विदेशों में भेजी गईं. इसके बाद किआ सेल्टॉस का नंबर रहा और इस कार की कुल 4,306 यूनिट विदेश भेजी गईं.

यह भी पढ़ें : फिर Mahindra XUV 700 डीजल वेरियंट को वापस बुला रही कंपनी, बड़ी है वजह

तीसरे नंबर पर निसान सनी रही, जिसकी कुल 4170 यूनिट विदेश भेजी गईं. हुंडई ग्रैंड आई10 नियॉस ने चौथे नंबर पर कब्जा जमाया जिसकी कुल 3976 यूनिट एक्सपोर्ट की गई. 5वें स्थान पर मारुति स्विफ्ट रही और स्विफ्ट की कुल 3754 यूनिट पिछले महीने एक्सपोर्ट की गई.

यह भी पढ़ें : चार्जिंग के झंझट से मिलेगा छुटकारा ! दिल्ली-मुंबई के बीच इलेक्ट्रिक हाइवे लाने की तैयारी में सरकार

जून 2022 कार एक्सपोर्ट लिस्ट देखें तो हाल ही में लॉन्च हुई ब्रेजै छठे नंबर पर रही और इसकी कुल 3609 यूनिट विदेश भेजी गईं. इसके बाद हुंडई की लग्जरी सेडान वरना की कुल 3048 यूनिट्स को विदेशी बाजारों में भेजा गया. 8वें नंबर पर रही किआ सॉनेट की कुल 2997 यूनिट एक्सपोर्ट की गई और इसके बाद मारुति डिजायर की कुल 2707 यूनिट एक्सपोर्ट की गई. 10वें नंबर पर ह्यूंदै औरा रही और औरा की कुल 2499 यूनिट एक्सपोर्ट की गई.

Tags: Auto News, Hyundai, Maruti Suzuki



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular