Thursday, December 2, 2021
Homeभारत में हुंडई की जल्द लॉन्च होने वाली 5 गाड़ियां, आइए देखें...
Array

भारत में हुंडई की जल्द लॉन्च होने वाली 5 गाड़ियां, आइए देखें इनकी लिस्ट


5 Upcoming Hyundai Cars in India: हुंडई मोटर्स आने वाले समय में भारतीय मार्केट में नई गाड़ियों की लॉन्चिंग के साथ धूम मचाने के लिए तैयार है। आइए एक नज़र डालते है हुंडई की 5 ऐसी गाड़ियों पर जो भारतीय मार्केट में आने वाले समय में लॉन्च होगी।

नई दिल्ली। भारतीय कार मार्केट में सबसे बड़ी कंपनियों में से एक साउथ कोरिया की हुंडई मोटर्स (Hyundai Motors) आने वाले समय में भारतीय मार्केट में अपनी पहुंच को और मज़बूत करना चाहता है। इसके लिए कंपनी आने वाले सालों में नई गाड़ियों की लॉन्चिंग के साथ भारतीय मार्केट में धूम मचाने के लिए योजना बना रही है।
आइए एक नज़र डालते है हुंडई की 5 ऐसी गाड़ियों पर जिन्हें कंपनी आने वाले समय में भारतीय मार्केट में लॉन्च करने के लिए तैयार है।

1. Hyundai Creta Facelift

screenshot_2021-11-13_hyundai_creta_2022.png

हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta) के 2022 फेसलिफ्ट एडिशन की पहली झलक हाल ही में इंडोनेशिया में आयोजित गाइकिंडो इंडोनेशिया इंटरनेशनल ऑटो शो (GIIAS) में पेश की गई। क्रेटा के इस नए एडिशन की डिज़ाइन और इंटीरियर इसके पिछले मॉडल से अलग और बेहतर है। इस नए एडिशन SUV में ऐसे कई बदलाव किए गए हैं, जो इसे पिछले मॉडल से अलग बनाते है। भारत में यह कार 2022 के दूसरे हाफ में लॉन्च हो सकती है।

यह भी पढ़े – Hyundai Creta का नया अवतार हुआ पेश, 5 पॉइंट्स में समझें कितनी बदल गई SUV

2. Hyundai Venue Facelift

hyundai_venue_facelift.jpg

कंपनी हुंडई वेन्यू (Hyundai Venue) के फेसलिफ्ट एडिशन पर भी काम कर रही है। हाल ही में इस कार के टेस्टिंग मॉडल्स को साउथ कोरिया में देखा गया है। इस नए मॉडल में पिछले मॉडल से कुछ अलग डिज़ाइन देखने को मिलेगी। साथ ही नए मॉडल में पिछले मॉडल की तुलना में ज़्यादा फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। भारत में यह मॉडल 2022 के अंत तक लॉन्च हो सकता है।

यह भी पढ़े – महिंद्रा XUV500 का प्रोडक्‍शन हुआ बंद, जानिए कारण

3. Hyundai Kona EV Facelift

hyundai_kona_ev_facelift.jpg

कंपनी ने हुंडई कोना (Hyundai Kona) इलेक्ट्रिक कार के फेसलिफ्ट एडिशन को पिछले साल लॉन्च किया था, पर भारत में अब तक यह कार लॉन्च नहीं हुई है। इसके फेसलिफ्ट मॉडल में बेहतर फीचर्स के साथ-साथ अपडेटेड डिज़ाइन भी देखने को मिलेगी। इस मॉडल में इलेक्ट्रिक पावरट्रेन भी उपलब्ध होगा। भारत में यह मॉडल 2022 में लॉन्च हो सकता है।

यह भी पढ़े – भारत में लॉन्च हुई पोर्श की पावरफुल इलेक्ट्रिक कार, 484Km की ड्राइविंग रेंज और सिर्फ 20 मिनट में होगी चार्ज

4. Hyundai Tucson New-generation

hyundai_tucson_new-generation.jpg

हुंडई टक्सन (Hyundai Tucson) न्यू जनरेशन मॉडल अंतरराष्ट्रीय मार्केट में पिछले साल लॉन्च हुआ था। नई डिज़ाइन और ज़्यादा फीचर्स के साथ लॉन्च हुई इस कार को अभी भारतीय मार्केट में लॉन्च नहीं किया गया है, पर यह इंतज़ार जल्द ही खत्म हो सकता है। इस नए मॉडल की भारत में टेस्टिंग शुरू हो सकती है और 2022 में इसकी लॉन्चिंग हो सकती है।

यह भी पढ़े – Maruti Suzuki Celerio नेक्स्ट जनरेशन का कौनसा वेरिएंट होगा आपके बजट में फिट, कीमत और फीचर्स के साथ जानें डिटेल्स

5. Hyundai Ioniq 5

hyundai_ioniq_5.jpg

हुंडई आयनिक 5 (Hyundai Ioniq 5) इलेक्ट्रिक कार की अंतरराष्ट्रीय मार्केट में लॉन्चिंग इसी साल की शुरुआत में हुई थी। दो बैट्री ऑप्शंस और अच्छे फीचर्स के साथ इस कार की भारतीय मार्केट में लॉन्चिंग की योजना तैयार है। 2022 के अंत में या 2023 की शुरुआत में इस इलेक्ट्रिक कार को भारत में लॉन्च किया जा सकता है।

यह भी पढ़े – Mahindra XUV700 ग्लोबल NCAP टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग के साथ बनी भारत की सबसे सुरक्षित कार





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular