Friday, July 30, 2021
Home खेल भारत से बाहर इस देश में हो सकता है T20 World Cup,...

भारत से बाहर इस देश में हो सकता है T20 World Cup, BCCI कर रही चर्चा


नई दिल्ली: UAE में IPL के बचे हुए 31 मैचों के आयोजन के लिए मंजूरी मिल गई है. बता दें कि मई में कोरोना वायरस (Covid 19) के बढ़ते मामलों के कारण BCCI को अनिश्चितकाल के लिए टूर्नामेंट स्थगित करना पड़ा था. IPL के अलावा बीसीसीआई का फोकस टी-20 वर्ल्ड कप पर भी है.

भारत से बाहर इस देश में हो सकता है टी-20 वर्ल्ड कप

बता दें कि इस साल अक्टूबर और नवंबर में टी-20 वर्ल्ड कप भारत की मेजबानी में खेला जाना है, लेकिन कोरोना वायरस के कारण भारत में टी-20 वर्ल्ड कप होना मुश्किल नजर आता है. बता दें कि यूएई के अलावा BCCI श्रीलंका में टी-20 वर्ल्ड कप कराने पर विचार कर रहा है. 

टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर BCCI कर रही चर्चा

जानकारी के अनुसार बीसीसीआई टी-20 वर्ल्ड कप के आयोजन को लेकर श्रीलंका बोर्ड से बातचीत कर रहा है. बता दें कि ICC की 1 जून को हुई मीटिंग में बीसीसीआई को टी-20 वर्ल्ड कप की मेजबानी पर फैसले के लिए 28 जून तक का समय दिया गया था. 

UAE में पिच की स्थिति उतनी अच्छी नहीं रहेगी

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने ANI से बात करते हुए कहा कि बीसीसीआई और यूएई के बीच टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन को लेकर चर्चा चल रही है, लेकिन यह बात भी ध्यान रखनी होगी कि आईपीएल के अलावा कई और मुकाबले यूएई में होने हैं. ऐसे में वर्ल्ड कप के दौरान पिच की स्थिति उतनी अच्छी नहीं रहेगी. इसलिए टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन को लेकर श्रीलंका बोर्ड से भी बात चल रही है.

श्रीलंका में कई विकल्प हैं

अधिकारी ने कहा कि टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन भारत के बाहर होता है तो भी अधिकार बीसीसीआई के पास ही रहेगा. यूएई में सिर्फ तीन वेन्यू शारजाह, दुबई और अबुधाबी हैं, लेकिन श्रीलंका में कई विकल्प हैं. ऐसे में श्रीलंका में टी-20 वर्ल्ड कप के आयोजन पर भी विचार किया जा रहा है.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular