Sunday, April 11, 2021
Home भारत मध्यप्रदेश: मुरैना में जहरीली शराब पीने से मरने वाले लोगों की संख्या...

मध्यप्रदेश: मुरैना में जहरीली शराब पीने से मरने वाले लोगों की संख्या 20 हुई


मध्यप्रदेश: मुरैना में जहरीली शराब पीने से मरने वाले लोगों की संख्या 20 हुई

प्रतीकात्मक फोटो.

भोपाल:

मुरैना (Muraina) के पहावली तथा मानपुर गांव में जहरीली शराब (Toxic Liquor) से मरने वालों की संख्या  20 हो गई है. गांव मानपुर में मंगलवार को देर शाम को जहरीली शराब पीने से मृत 8 लोगों तथा पहावली में 3 का अंतिम संस्कार किया गया.  मुरैना-ग्वालियर के चिकित्सालय में अभी भी 20 लोगों का इलाज चल रहा है. इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को हिरासत में लिया है. अन्य पांच आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश दे रही है.मामले में मुरैना जिलेे के एसपी और कलेक्‍टर को हटा दिया गया है. 

यह भी पढ़ें

मुरैना जिला के दो गांवों में जहरीली शराब ने कहर बरपा दिया है. दोनों गांवों में शराब पीने से दो सगे भाईयों व उनके चाचा सहित 14 लोग काल के गाल में समा गए. कुछ बीमार लोगों का इलाज मुरैना चिकित्सालय में किया जा रहा है. घटना बागचीनी थाना के मानपुर पृथ्वी गांव और सुमावली थाना के पहावली गांव की है.

Newsbeep

मुरैना के मानपुर पृथ्वी गांव में दो दिन पहले ही लोग जहरीली शराब के सेवन करने के बाद से अचेत हो रहे थे, जिनमें से एक की मृत्यु उसके पिछले दिन होने पर आनन-फानन में अंतिम संस्कार कर दिया गया लेकिन बीती देर शाम लोगों की हालत अधिक खराब होने पर जिला चिकित्सालय लाया गया, जिनमें दो ब्रेन डेड हो चुके थे. इस गांव से ग्वालियर इलाज को भेजे गए दो बीमार में से एक की मौत हो गई, वहीं एक का शव गांव में ही पड़ा हुआ था. इस गांव के 5 लोगों की मौत देर रात तक हो चुकी थी.

जिला के सुमावली थाना क्षेत्र के पहावली गांव में तीन लोगों (दो सगे भाई और उनके चाचा) ने एक साथ शराब का सेवन किया. कुछ देर में हालात खराब होने पर उन्हें मुरैना लाया गया, जहां उनकी हालत गंभीर होने पर ग्वालियर भेजा गया. इलाज के दोरान मुरैना व ग्वालियर में तीनों की मोत हो गई. इनमें बंटी गुर्जर का शव मुरैना और उसके भाई जितेंद्र व चाचा रामनिवास का शव ग्वालियर पीएम हाउस में रखा गया था. 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular