Thursday, September 23, 2021
Home बिजनेस महंगाई का झटका! Amul ने प्रति लीटर 2 रुपये बढ़ाए दाम, कल...

महंगाई का झटका! Amul ने प्रति लीटर 2 रुपये बढ़ाए दाम, कल से बढ़ी हुई कीमतें लागू


नई दिल्ली:  Amul Price Hike:  कोरोना महामारी और पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से आम जनता जूझ ही रही है, इस बीच लोगों को महंगाई का एक और झटका लगा है. अब दूध के लिए भी ज्यादा पैसे देने पड़ेंगे. क्योंकि अमूल ने दूध की कीमतों में इजाफा कर दिया है. 

2 रुपये प्रति लीटर बढ़ाए दाम

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों का साइड इफेक्ट रोजमर्रा की चीजों पर दिखने लगा है. अमूल ने दूध के दामों में प्रति लीटर दो रुपये की बढ़ोतरी कर दी है. देश के सभी राज्यों में नए दाम गुरुवार यानी 1 जुलाई 2021 से लागू होंगे. दिल्ली, एनसीआर समेत देशभर में अमूल दूध के दामों में बढ़ोतरी हो गई है. अमूल गोल्ड, अमूल शक्ति, अमूल ताज़ा, अमूल टी स्पेशल, अमूल स्लिम एन्ड ट्रीम इन सभी के दाम प्रति लीटर 2 रुपये तक बढ़ गए हैं.

ये भी पढ़ें- 7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले! सितंबर की सैलरी में आएगा बढ़ा हुआ DA और एरियर

डेढ़ साल बाद बढ़ाए दाम

डेढ़ साल के बाद अमूल ने कीमतों में इजाफा किया है. आज की बढ़ोतरी के साथ अब अमूल गोल्‍ड का भाव 58 रुपये प्रति लीटर हो गया है. इसके अलावा अमूल शक्ति, अमूल ताजा, अमूल टी स्पेशल, अमूल स्लिम एन्ड ट्रीम दूध के दाम में भी 2 रुपये प्रति लीटर का इजाफा किया गया है. कल से नई कीमतों को गुजरात, महाराष्ट्र , कोलकता, दिल्ली, एनसीआर समेत देश सभी राज्यों में लागू किया जाएगा. 

यह कंपनियां भी महंगा कर सकती हैं दूध

अमूल के अलावा अलावा देश में नेस्ले, ब्रिटानिया, नमस्ते इंडिया, पतंजलि, आनंदा जैसी निजी क्षेत्र में कई कंपनियां मौजूद हैं, जो दूध और इससे बने उत्पादों को बेचने का काम करती हैं. अमूल की ओर से की गई बढ़ोतरी के बाद ये कंपनियां भी कीमत में इजाफा कर सकती हैं.

LIVE TV





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular