Friday, July 23, 2021
Home राजनीति महाराजगंज में लापरवाही से हुए दो हादसे: खलते-खेलते कहीं गड्ढे में गिरने...

महाराजगंज में लापरवाही से हुए दो हादसे: खलते-खेलते कहीं गड्ढे में गिरने से दो दोस्तों की हुई मौत, तो कही तालाब में नहाती दो बहनों की गई जान


महाराजगंज17 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
महाराजगंज में मोहल्ले में खेलते वक्त दो बच्चों की गड्ढे में गिरकर हुई मौत। - Dainik Bhaskar

महाराजगंज में मोहल्ले में खेलते वक्त दो बच्चों की गड्ढे में गिरकर हुई मौत।

उत्तर प्रदेश के महाराजगंज के दो अलग-अलग इलाकों में दो बड़ी घटनाएं हुई। जिनमें पानी में डूबने से चार मासूमों की मौत हो गई है। जहां एक ओर दो बच्चे खेलते-खेलते अपने घर के पीछे के गड्ढे में गिर गए। तो वहीं एक दूसरे इलाके में बकरी चराने गई दो चचेरी बहनों की तालाब में नहाते वक्त डूबने से मौत हुई है। यह दोनों घटनाएं सोमवार और मंगलवार को हुई है।

खेलते वक्त गड्ढे में गिरे दो मासूम
मामला जिले के बृजमनगंज कस्बे का है। जहां इमरान(7) अपने ननिहाल आया हुआ था। मंगलवार की दोपहर वह अपने मोहल्ले के एक बच्चे आवेश(7) के साथ घर के पीछे खेल रहा था। उसी वक्त दोनों बच्चे पीछे के गड्ढे में गिर पड़े जो कि बारिश के पानी से भरा हुआ था। उसमें डूबकर दोनों की मौत हो गई है। काफी देर तक जब बच्चे कहीं दिखाई नहीं दिए तो शाम को घरवालों ने उनकी तलाश करना शुरु किया। जब गड्ढे के पास जाकर देखा तो एक बच्चे का मृत शरीर पानी में उतराता मिला। जिसके बाद परिजनों में हंगामा मच गया। मौके पर स्थानीय लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई।

पुलिस ने गोताखोर की मदद से निकाला शव
घटना की सूचना मिलते ही पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची। पुलिस ने देखा कि दूसरे बच्चे का शव तालाब में फंसा हुआ है। जिसे स्थानीय लोगों और गोताखोर की मदद से बाहर निकाला गया है। बाद में आवश्यक कार्रवाई कर दोनों शवों को पुलिस ने परिजनों को सौंप दिया है।

बकरी चराने गई बहने तालाब में डूबी
मामला सिसवा नगरपालिका के बेलवां चौधरी गांव का है। जहां सोमवार की शाम शमा अपनी चचेरी बहन शबीना और गांव के कुछ बच्चों के साथ एक ईंट-भट्ठे के पास बकरी चराने गई थीं। पास में ही एक गड्ढे में बारिश का पानी भरा था। साथ गए कुछ बच्चे उसमें नहाने लगे। यह देख शमा भी गड्ढे में उतर कर नहाने लगी। कुछ ही देर में वह डूबने लग गई, जिसे देख शबीना उसे बचाने के लिए गड्ढे में कूद पड़ी। तैराकी ना आने के चलते दोनों ने गड्ढे में ही दम तोड़ दिया। साथ गए एक बच्चे ने इसकी सूचना परिजनों को दी।

बकरी चराने गई बहनों की तालाब में डूबकर हुई मौत

बकरी चराने गई बहनों की तालाब में डूबकर हुई मौत

भाई ने तालाब से शवों को निकाला बाहर
दोनों की मौत की सूचना मिलते ही परिजन घटनास्थल पर पहुंच गए। जिसके बाद शबीना के भाई इरफान व अन्य परिजनों ने दोनों शवों को बाहर निकाला है। सूचना प्राप्त होते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची। पुलिस ने शवों को कब्जे में ले लिया और पोस्टमार्टम की कार्रवाई शुरु कर दी। हालांकि, परिजन इसके लिए तैयार नहीं थे इसीलिए पुलिस ने पंचनामा बनवाकर दोनों शवों को उनके हवाले कर दिया है।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular