Wednesday, October 27, 2021
Home भारत महाराष्ट्र में अगले तीन से चार दिनों में भारी बारिश की संभावना,...

महाराष्ट्र में अगले तीन से चार दिनों में भारी बारिश की संभावना, उत्तर भारत में अगले दो दिन तेज धूप : मौसम विभाग


मुंबई: भारत मौसम विज्ञान विभाग ने सोमवार को कहा कि बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने से अगले तीन-चार दिनों तक महाराष्ट्र (Maharashtra weather forecast) के कई क्षेत्रों में मूसलाधार बारिश (Heavy Rain) की संभावना है. विभाग का अनुमान है कि अगले 24 घंटों में मुंबई में मध्यम बारिश होगी, बीच-बीच में तेज वर्षा भी हो सकती है.

आईएमडी मुंबई की उपनिदेशक शुभांगी भुटे ने मराठावाड़ा, मध्य महाराष्ट्र, विदर्भ और कोंकण क्षेत्रों में अगले तीन दिनों में अत्यधिक भारी वर्षा बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने 16 से 18 अगस्त के बीच तटवर्ती क्षेत्रों पालघर, ठाणे, रायगड और रत्नागिरी जिलों में ‘‘कई जगहों पर भारी बारिश होने’’ होने का अनुमान जताते हुए ‘येलो अलर्ट’ जारी किया है.

वहीं पिछले कई दिनों से उत्तर भारत समेत कई राज्यों में तेज धूप और गर्मी का कहर जारी है. मौसम विभाग के ताजा अपडेट के मुताबिक 19 अगस्त के बाद कई राज्यों में तेज बारिश संभावना जताई गई है. वहीं अगले दो दिन तक उत्तर भारत में तेज धूप रह सकती है जबकि मध्य भारत में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश भी हो सकती है. 17 अगस्त को उत्तर पूर्वी राज्य असम और मेघालय में तेज बारिश हो सकती है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular