Tuesday, July 27, 2021
Home शिक्षा महाराष्ट्र में CET 2021 परीक्षा का जुलाई के अंत तक होना संभव,...

महाराष्ट्र में CET 2021 परीक्षा का जुलाई के अंत तक होना संभव, कोरोना महामारी की चलते टली थी परीक्षा


Jobs

oi-Kapil Tiwari

|

मुंबई, जून 7। महाराष्ट्र में कॉमन एंट्रेस परीक्षा 2021 का आयोजन जुलाई में किया जा सकता है। राज्य के उच्च और तकनीकी शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने कहा है कि हमें उम्मीद है कि जुलाई के अंत तक ये परीक्षा आयोजित की जा सकती है। हालांकि अभी तारीखों की घोषणा नहीं हुई है। पुणे में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान शिक्षा मंत्री ने कहा कि परीक्षा जुलाई के अंतिम सप्ताह या अगस्त के पहले सप्ताह में आयोजित की जाएगी और इसके लिए अंतिम तिथियों की घोषणा जल्द ही राज्य शिक्षा विभाग द्वारा की जाएगी।

CET 2021

ऑनलाइन आयोजित कराई जा सकती हैं परीक्षा

आपको बता दें महाराष्ट्र सरकार ने MHT CET 2021 के आयोजन का फैसला लेने के लिए एक कमेटी गठित की थी। इस कमेटी में विभिन्न विश्वविद्यालयों के कुलपति, महाराष्ट्र सीईटी सेल के अधिकारी और उच्च शिक्षा विभाग के अधिकारी शामिल थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस परीक्षा को ऑनलाइन आयोजित कराया जाएगा। परीक्षा में बैठने वाले उम्मीदवारों से कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा, क्योंकि उन्होंने पहले ही कक्षा 12 की परीक्षा के लिए शुल्क का भुगतान कर दिया है। हालांकि अभी ये अटकलें हैं, महाराष्ट्र सीईटी सेल की तरफ से ऑफिशियल अनाउंसमेंट के साथ ही सबकुछ फाइनल होगा।

इन कोर्स में दाखिला लेने वाले देंगे परीक्षा

कैंडिडेट को ये सलाह दी जाती है कि MHT CET 2021 की ऑफिशियल वेबसाइट पर नियमित जांच करते रहें। जो छात्र इंजीनियरिंग, फार्मेसी और आर्किटेक्चर कोर्स में प्रवेश चाहते हैं, वे महाराष्ट्र सीईटी 2021 परीक्षा में शामिल हो सकते हैं। परीक्षा तकनीकी शिक्षा निदेशालय, महाराष्ट्र द्वारा आयोजित की जाती है।

सीबीएसई ने 12वीं के छात्रों के अंक अपलोड करने की अंतिम तिथि बढ़ाई, आंतरिक मूल्यांकन के लिए दिए जरूरी निर्देशसीबीएसई ने 12वीं के छात्रों के अंक अपलोड करने की अंतिम तिथि बढ़ाई, आंतरिक मूल्यांकन के लिए दिए जरूरी निर्देश

English summary

Maharashtra CET 2021 likely to be conducted in July end



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular