Saturday, June 25, 2022
Homeभारतमाइलेज के लिए बेस्ट हैं ये 5 सस्ती कार, एक लीटर...

माइलेज के लिए बेस्ट हैं ये 5 सस्ती कार, एक लीटर पेट्रोल में करेंगे मीलों का सफर, देखें लिस्ट


Best Mileage Petrol Car: अगर आप नई कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो यह खबर आपके काम की हो सकती है. क्योंकि यहां आपको सबसे अच्छा माइलेज देने वाली पेट्रोल कारों के बारे में बताने जा रहे हैं. क्योंकि पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों की बीच कार का माइलेज अच्छा होना बहुत जरूरी हो गया है.

आज जिन कारों के बारे में बताने जा रहे हैं, उनमें Maruti Suzuki Celerio, Tata Altroz समेत टॉप 5 कारें शामिल हैं, जो पेट्रोल इंजन के साथ अच्छा माइलेज देती हैं और यह आपके जेब पर भी ज्यादा असर नहीं डालेंगी.

ये भी पढ़ें- इलेक्ट्रिक स्कूटरों में क्यों लग रही आग? जानिए लिथियम-आयन बैटरी को इस्तेमाल करने का तरीका

Maruti Suzuki Celerio
मारुति सुजुकी एक ऐसी कार निर्माता है, जो अपने ग्राहकों को माइलेज के मामले में कभी निराश नहीं करती है और इसकी कारें बेहतर फ्यूल एफिशिएंसी के साथ आती हैं. मारुति सुजुकी सेलेरियो द्वारा पेश किए जाने वाले सभी ट्रिम्स में से सबसे ज्यादा माइलेज मारुति सुजुकी सेलेरियो एएमटी में मिलता है, जो 26.68 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है.

Hyundai Grand i10 Nios
दक्षिण कोरियाई कार निर्माता Hyundai Grand i10 NIOS की एक और हैचबैक निश्चित रूप से माइलेज समेत सभी पहलुओं में एक अच्छी कार है. Hyundai Grand i10 NIOS 26.2 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है, जो कि भारतीय ईंधन कीमतों के हिसाब से काफी आसान है.

ये भी पढ़ें-  Maruti Suzuki ने लॉन्च की ये नई सस्ती कार, पहली बार मिलेगा 34km से ज्यादा माइलेज, जानें कीमत

Tata Altroz
घरेलू वाहन निर्माता टाटा की एक और अद्भुत रचना अल्ट्रोज़ हैचबैक है, जो इस सेगमेंट में अन्य प्रतिस्पर्धियों की तुलना में गैस से भरे टैंक पर लंबी यात्रा सुनिश्चित करती है. Tata Altroz ​​​​का दावा है कि यह बेहतर परिस्थितियों में 26 किलोमीटर प्रति लीटर माइलेज देती है.

Maruti Suzuki Dzire
मारुति सुजुकी की एक और कार डिजायर कई सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है. इसमें कम कीमत में कई बेहतरी फीचर्स मिलते हैं. साथ ही यह सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कार भी है. कंपनी का दावा है कि मारुति सुजुकी डिजायर विशेष रूप से एएमटी वेरिएंट 24.12 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है.

ये भी पढ़ें- भारतीयों के दिलों को भाई ये सस्ती CNG कार, महीनों की चल रही वेटिंग, जानें क्या है कीमत

Toyota Glanza
मारुति सुजुकी बलेनो की तरह टोयोटा ग्लैंजा ने कम वक्त में भारतीय ग्राहकों के बीच अपनी मजबूत पकड़ बनाई है. हाल ही में कंपनी ने इसके अपडेट मॉडल को लॉन्च किया है. Toyota Glanza का माइल्ड-हाइब्रिड अवतार 23.87 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Maruti Suzuki, Tata Motors, Toyota Glanza



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular