Friday, August 19, 2022
Homeराजनीतिमाता-पिता से दुर्व्यवहार करने पर रद्द हो सकती है रजिस्ट्री: जिला न्यायाधीश...

माता-पिता से दुर्व्यवहार करने पर रद्द हो सकती है रजिस्ट्री: जिला न्यायाधीश से मिले पुलिस परामर्श केंद्र के सदस्य, सीनियर सिटीजन एक्ट की मिली जानकारी


पूर्णिया34 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

सीनियर सिटीजन की समस्याओं को लेकर पुलिस परिवार परामर्श केंद्र के सदस्य जिला एवं सत्र न्यायाधीश से मिले। जिला एवं सत्र न्यायाधीश किशोर प्रसाद से उनके ऑफिस में औपचारिक मुलाकात की। सीनियर सिटीजन को इंसाफ दिलाने की दिशा में कुछ ठोस कार्रवाई करने की मांग की। जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने पुलिस परिवार परामर्श केंद्र के सदस्यों को आश्वासन दिया की इन वृद्ध माता-पिताओं को इंसाफ दिलाने के लिए कानूनी सलाह व उनके लिए सरकार द्वारा बनाई गई धाराओं का विस्तार से जानकारी दी।

पुत्र दुर्व्यवहार करे तो माता-पिता रद्द कर सकते हैं रजिस्ट्री

पुलिस परिवार परामर्श केंद्र के सदस्यों ने बताया कि जिला एवं सत्र न्यायाधीश कहा कि जहां वृद्ध माता-पिता से जमीन रजिस्ट्री कराने के बाद उनके औलाद उनके साथ दुर्व्यवहार करना शुरू कर देते हैं। इसके लिए इस एक्ट में यह भी प्रावधान किया गया है कि माता-पिता चाहे तो रजिस्ट्री को रद्द करा सकते हैं। उन्होंने यह भी बताया यदि वृद्धावस्था में संतान अपने माता-पिता की अवहेलना करता है तो वैसे ही अवस्था में एसडीओ उनके सभी पुत्रों को कानून के तहत माता पिता को भरण पोषण देने के लिए बाध्य कर सकता है।

सदस्यों ने दिया धन्यवाद, की उज्जवल भविष्य की कामना

परिवार परामर्श केंद्र के सदस्यों ने जिला एवं सत्र न्यायाधीश का दिल से धन्यवाद दिया। उनके उज्जवल भविष्य के लिए कामना की वही। वहीं जिला न्यायाधीश ने परिवार परामर्श केंद्रों के कार्यों की प्रशंसा की।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular