Saturday, May 28, 2022
Homeलेटेस्ट मोबाइल फोन्समात्र 10,000 रुपये में खरीदें iPhone, फ्लिपकार्ट पर लगी है धमाकेदार सेल

मात्र 10,000 रुपये में खरीदें iPhone, फ्लिपकार्ट पर लगी है धमाकेदार सेल


Smartphones Sale on Flipkart: घरेलू ई-कॉमर्स पोर्टल फ्लिपकार्ट (Flipkart) ने तमाम नामचीन ब्रांड के रिफर्बिश्ड स्मार्टफोन की सेल लगी है. इस सेल में आपको बहुत ही कम कीमत कीमत पर अच्छा फोन खरीदने का मौका मिल रहा है. आप इस सेल में एप्पल, सैमसंग, गूगल और रेडमी जैसे बड़े ब्रांड के मोबाइल फोन काफी कम दाम पर खरीद सकते हैं.

आपके पास बजट कम है और आप अपनी रोजाना की जरूरतों या ऑनलाइन कक्षा आदि के लिए कोई अच्छा सा स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं, तो फ्लिपकार्ट आपको वह अवसर दे रहा है. फ्लिपकार्ट का कहना है कि रिफर्बिश्ड स्मार्टफोन को प्लेटफॉर्म पर लिस्ट होने से पहले 47 तरह के क्वालिटी चेक से गुजरना पड़ता है. फ्लिपकार्ट का दावा है कि रिफर्बिश्ड स्मार्टफोन भी पूरी तरह नए फोन की तरह ही चालू कंडिशन में होते हैं.

पुराने नहीं होते रिफर्बिश्ड फोन

पिछले कुछ सालों में रिफर्बिश्ड स्मार्टफोन की डिमांड में काफी इजाफा हुआ है. आम भाषा में समझा जाता है कि रिफर्बिश्ड फोन सैकेंड हैंड यानी पुराना फोन होता है. जबकि ऐसा कतई नहीं है. Refurbished Phone वह फोन होता है जो किसी समस्या की वजह से कंपनी में वापस कर दिया जाता है. कई बार लोग नया फोन खरीदते हैं तो उसमें बैटरी, कैमरा या स्पीकर्स से जुड़ी कोई समस्या देखने को मिलती है. इस प्रकार की शिकायत आने पर कंपनी फोन को बदल देती है. कंपनी ऐसे फोन को ठीक करके फिर से बाजार में उतारती है. ऐसे फोन को Refurbished Phone कहा जाता है.

यह भी पढ़ें- Apple ला रहा है सब्सक्रिप्शन प्लान, iPhone या iPad खरीदना होगा आसान

कई लोग अपने अपने स्मार्टफोन को Exchange offer में बदल लेते हैं जो कि Testing के बाद Refurbished Phone बनाकर सेल किये जाते हैं.

फ्लिपकार्ट रिफर्बिश्ड फोन को 47 तरह के मापदंडों पर जांचने के बाद बिक्री के लिए उतार रही है. यूजर्स के लिए फायदा यह होता है कि उन्हें कम कीमत पर अच्चे ब्रांड के महंगे फोन इस्तेमाल करने का मौका मिल जाता है.

इन बातों का रखें ध्यान

रिफर्बिश्ड फोन खरीदते से बिक्रेता द्वारा दी जा रही वॉरंटी पॉलिसी को जरूर पढ़ें. एप्पल और सैमसंग जैसे बड़े ब्रांड अपने रिफर्बिश्ड फोन पर एक साल तक की वॉरंटी देते हैं.

यह भी पढ़ें- बड़े पर्दे पर उठाएं IPL का लाइव लुत्फ, BenQ ने लॉन्च किए स्मार्ट प्रोजेक्टर

यदि आप Refurbished Phone ऑनलाइन खरीदते हैं, तो हमेशा नामी ऑनलाइन स्टोर से खरीदें. किसी भी वेबसाइट से रिफर्बिश्ड फोन खरीदते समय उसकी अच्छी तरीक़े से जांच कर लें और उसका रिव्यू भी पढे़ं.

रिफर्बिश्ड फोन खरीदते समय फोन का IMEI नंबर जरूर चेक करें. *#06# डायल करने IMEI नंबर का पता लगाया जा सकता है.

Tags: Flipkart sale, Mobile Phone, Smartphone



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular