Monday, May 10, 2021
Home भारत मुंबई से दिल्ली तक का सफर एक घंटा तक होगा कम, ग्वालियर...

मुंबई से दिल्ली तक का सफर एक घंटा तक होगा कम, ग्वालियर पर भी रुकेगी राजधानी सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन


सुपरफास्ट विशेष ट्रेन अब ग्वालियर पर रुका करेगी. (File Photo)

Mumbai-Delhi Rajdhani Superfast Special Train: ट्रेन हर मंगलवार, बृहस्पतिवार, शनिवार और रविवार को शाम चार बजकर 55 मिनट पर हज़रत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से रवाना होगी और अगले दिन सुबह 11 बजकर 15 मिनट पर सीएसएमटी पहुंचेगी.

मुंबई. मध्य रेलवे (Central Railway) ने गुरुवार को घोषणा की कि मुंबई (Mumbai) में छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (Chhatrapati Shivaji Maharaj Terminas) और दिल्ली (Delhi) में हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन (Hazart Nizamuddin Railway Station) के बीच चलने वाली राजधानी सुपरफास्ट विशेष ट्रेन (Rajdhani Super Fast Special Train) नौ जनवरी से मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर (Gwalior) स्टेशन पर भी रूकेगी. साथ में इस ट्रेन की गति में भी वृद्धि की जाएगी जिससे मुंबई-दिल्ली (Mumbai-Delhi) के बीच यात्रा करने में लगने वाला समय कम होगा.

एक आधिकारिक विज्ञप्ति के मुताबिक, राजधानी सुपरफास्ट विशेष ट्रेन हर सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और शनिवार को शाम चार बजे सीएसएमटी से रवाना होगी और अगले दिन सुबह नौ बजकर 55 मिनट पर दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पहुंचेगी. विज्ञप्ति में बताया गया है कि ट्रेन हर मंगलवार, बृहस्पतिवार, शनिवार और रविवार को शाम चार बजकर 55 मिनट पर हज़रत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से रवाना होगी और अगले दिन सुबह 11 बजकर 15 मिनट पर सीएसएमटी पहुंचेगी.

मुंबई से दिल्ली पहुंचने में लगेंगे 55 मिनट कम
मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शिवाजी सुतार ने बताया कि ट्रेन सीएसएमटी से हजरत निजामुद्दीन पहुंचने में 55 मिनट बचाएगी जबकि दिल्ली से मुंबई पहुंचने में 35 मिनट कम लेगी.विज्ञप्ति में कहा गया है कि सुपरफास्ट विशेष ट्रेन अब ग्वालियर पर रुका करेगी.

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट किया है, ” नौ जनवरी से मुंबई और दिल्ली के बीच सुपरफास्ट विशेष ट्रेन से यात्रा करने वाले यात्री अपने गंतव्य पहले की तुलना में जल्दी पहुंचेंगे और समय में भी बदलाव किया गया है. साथ में ट्रेन मध्य प्रदेश के ग्वालियर में भी रूकेगी. “

मध्य रेलवे ने यह भी कहा कि जिन यात्रियों के पास आरक्षण वाला टिकट है, उन्हें ही इन विशेष ट्रेनों में सवार होने दिया जाएगा.


<!–

–>

<!–

–>


! function(f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq) return;
n = f.fbq = function() {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments)
};
if (!f._fbq) f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s)
}(window, document, ‘script’, ‘https://connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘482038382136514’);
fbq(‘track’, ‘PageView’);



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular