Saturday, December 4, 2021
Homeगैजेट्समुकेश अंबानी के JioPhone Next को नहीं दे पाएगा कोई स्मार्टफोन टक्कर,...

मुकेश अंबानी के JioPhone Next को नहीं दे पाएगा कोई स्मार्टफोन टक्कर, रिसर्च में हुआ खुलासा


Reliance Jio ने JioPhone Next को भारत में 4 नवंबर यानी दिवाली को उपलब्ध कराने की घोषणा की है। JioPhone Next को Google और Qualcomm जैसे उद्योग जगत के लीडर्स का सपोर्ट प्राप्त है। मेड-फॉर-मास स्मार्टफोन को तिरुपति और श्रीपेरंबदूर में Neolync सुविधा में असेंबल किया जाएगा। JioPhone Next प्रगति ओएस का उपयोग करने वाला पहला स्मार्टफोन होगा।

 

ये भी पढ़ें:- Amazon Sale: आधे से कम कीमत पर खरीदें दमदार कैमरा वाले स्मार्टफोन, तुरंत उठा लें फायदा; फिर नहीं मिलेगी इतनी बढ़िया डील

 

Jio ने कीमत को छोड़कर अपने फोन से जुड़ी कई डिटेल्स का खुलासा किया है। लेकिन JioPhone Next के लिए असली चुनौती भारतीय बाजार में इस फोन को मिलने वाले कम्पटीशन की है। कई मार्केट रिसर्च ने साबित कर दिया है कि भारत में लोग वैल्यू फॉर मनी स्मार्टफोन चाहते हैं। इतना ही नहीं, वे ज्यादातर बेहतर कैमरा और लंबी बैटरी लाइफ वाले स्मार्टफोन पसंद करते हैं। इस बीच, जियोफोन नेक्स्ट अभी भी उनके लिए शुरुआती और अज्ञात है।

रिसर्च फर्म टेकार्क के संस्थापक और मुख्य विश्लेषक फैसल कावूसा ने कहा कि हमें विशेष रूप से प्रगति ओएस द्वारा चलने के बाद फोन के प्रदर्शन को देखना होगा, यह जांचने की जरूरत है कि यह कैसे अनुकूलित है और यह गूगल्स के एड्रॉयड गो से कैसे अलग है। JioPhone Next का फिलहाल सबसे बड़ा फायदा यह है कि भारतीय बाजार में इसका तत्काल कोई प्रतिस्पर्धी नहीं है। फैसल ने कहा कि अभी हमारे पास जगह के अनुकूल कुछ भी नहीं है, अगर यह अच्छा करता है तो यह स्मार्टफोन पर नए ग्राहक प्राप्त करने की सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक को हल करता है।

 

ये भी पढ़ें:- फोन है या फौलाद? 10,000mAh की बैटरी वाला स्मार्टफोन, गिरने से भी नहीं टूटेगा

 

JioPhone Next में पहली बार स्मार्टफोन इस्तेमाल करने वालों की मदद के लिए वॉयस असिस्टेंट, रीड अलाउड, ट्रांसलेट जैसे स्मार्ट फीचर होंगे। अगला 13MP बैक कैमरा के साथ आएगा लेकिन सेल्फी लेंस रिज़ॉल्यूशन अभी भी अज्ञात है। माना जाता है कि स्मार्टफोन 2GB रैम और 16GB इंटरनल मेमोरी वैरिएंट में आता है। रिलायंस एजीएम के दौरान मुकेश अंबानी ने जियोफोन नेक्स्ट की घोषणा की। कंपनी का लक्ष्य निम्न-मध्यम वर्ग के खरीदारों को सस्ते में फोन मुहिया कराना है। Jio ने लेटेस्ट सुविधाओं को जोड़ने और छोटे और मध्यम व्यवसायों को फिनटेक क्रांति में लाने के लिए Google के साथ भी करार किया। जियोफोन नेक्स्ट की कीमत लगभग 3,499 रुपये होने की उम्मीद है। अभी, JioPhone नेक्स्ट को बाजार से किसी भी कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना नहीं करना पड़ेगा।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular