Thursday, August 18, 2022
Homeविश्वमेक्सिको में ट्रेलर ट्रक पर सवार 94 प्रवासी दम घुटने से बचे

मेक्सिको में ट्रेलर ट्रक पर सवार 94 प्रवासी दम घुटने से बचे


वॉशिंगटन. मेक्सिको के वेराक्रूज में प्रवासियों से भरे एक मालवाहक ट्रक को बीच रास्ते में ही छोड़ दिया गया था, अधिकारियों ने बताया कि इस  ट्रक में 94 प्रवासी सवार थे. प्रवासियों ने किसी तरह दम घुटने से खुद को बचाया.

खाड़ी तटीय राज्य वेराक्रूज में प्रवासियों संबंधी मामलों के कार्यालय के प्रमुख कार्लोस एनरिक एस्केलांटे ने बताया कि प्रवासियों ने बाहर निकलने के लिए मालवाहक कंटेनर में छेद किया और कुछ लोग कंटेनर की छत से बाहर आए. कंटेनर की छत से छलांग लगाने से कुछ प्रवासी घायल हो गए, हालांकि इसमें किसी को कोई घातक चोट नहीं आई.

स्थानीय लोगों ने की मदद 

एस्केलांटे ने बताया कि अकायुकान शहर के पास के स्थानीय निवासियों ने शोर सुना और मालवाहक कंटेनर को खोलने में मदद की. माना जाता है कि ट्रक में बड़ी संख्या में प्रवासी सवार थे और कंटेनर से निकलने के बाद कुछ प्रवासी भाग गए.

पहले भी हुई थी ऐसी दुर्घटना
ग्वाटेमाला, होंडुरास और अल सल्वाडोर के 94 प्रवासियों को आव्रजन अधिकारियों (immigration officers) के हवाले कर दिया गया. बुधवार को सामने आए इस मामले ने 27 जून को टेक्सास के सैन एंटोनियो में हुई उस त्रासदी की यादें ताजा कर दीं, जब एक मालवाहक ट्रक में छोड़े गए 53 प्रवासियों की मौत हो गई थी.

Tags: Mexico



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular