Sunday, October 24, 2021
Home राजनीति मेरठ में डेंगू के 26 कोरोना का 1 मरीज मिला: 24 घंटे...

मेरठ में डेंगू के 26 कोरोना का 1 मरीज मिला: 24 घंटे में डेंगू के 26 नए मरीज, जिले में अब तक 236 लोगों में डेंगू की पुष्टि


मेरठएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

मेरठ में डेंगू का डंक थमने का नाम नहीं ले रहा। जिले में लगातार डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। एक दिन में डेंगू के 26 नए मरीज मिले हैं। जिले में अब तक कुल 236 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हो चुकी है। वहीं कुराली गांव में 5 लोगों की मौत हो चुकी है। कुराली गांव में डेंगू के 6 नए मरीज मिले हैं। वहीं जिले में15 दिनों बाद कोरोना का एक मरीज मिला है। बुधवार रात आई जांच रिपोर्ट के अनुसार 1 व्यक्ति में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुइ्र है। जिसका इलाज चल रहा है। कोरोना का मरीज मिलने के बाद स्वास्थ्य विभााग की बेचैनी बढ़ गई है।

बढ़ रही बुखार और डेंगू के मरीजों की संख्या
जिले में बुधवार को 26 नए मरीजों में डेंगू मिला है। अब तक 123 मरजी डेंगू से ठीक हो गए हैं जबिक 57 अस्पताल में भर्ती होकर इलाज करा रहे हैं। 77 मरीजों का घर पर इलाज हो रहा है। 154 एक्टिव केस हैं। डेंगू केअलावा बुखार के मरीजों का आंकड़ा भी जिले में लगातार बढ़ता जा रहा है। सरकारी और निजी अस्पतालों में लगभग बुखार के 200 मरीज भर्ती हैं जो इलाज करा रहे हैं। 300 से अधिक मरीज घर पर रहकर बुखार का इलाज करा रहे हैं। अस्पतालों की ओपीडी में सबसे ज्यादा भीड़ बुखार के मरीजों की है।

कुराली गांव में कहर बरपा रहा डेंगू
कुराली गांव में सोमवार को डेंगू के 6 नये मरीज मिले। गांव के लोगों का कहना है की बुखार के 11 मरीज अलग अलग अस्पतालों में भर्ती हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने गांव में न तो अभी तक कैंप कराया है। सीएमओ खुद गांव में पहुंचे, लेकिन आश्वासन दिया की मौत के कारणों की जांच कराई जा रही है। बच्चे से लेकर 55 साल के मरीज तक की मौत हुई है। राजकुमार (28) पुत्र कमल सिंह की बुखार से मौत हुई है। दूसरी मौत बिन्नी (11) पुत्र प्रमोद की हुई है। तीसरी मौत भागमल (53 वर्ष) की हुई है। चौथी मौत सुभाष (50) की हुई है। ओमवरी (55) की मौत भी बुखार से हुई है।

सीएमओ ने किया गांव का दौरा
सीएमओ डॉ. अखिलेश मोहन का कहना है कि डेंगू को लेकर लगातार विभाग सतर्क है। टीमें घरों में जाकर जांच कर रही हैं और लोगों को समझा भी रहीं हैं। घर-घर सर्वे अभियान कर नोटिस भी जारी कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular