Friday, April 16, 2021
Home भारत मैं केंद्र से हाथ जोड़कर कृषि कानूनों को वापस लेने की अपील...

मैं केंद्र से हाथ जोड़कर कृषि कानूनों को वापस लेने की अपील करता हूं : केजरीवाल


मैं केंद्र से हाथ जोड़कर कृषि कानूनों को वापस लेने की अपील करता हूं : केजरीवाल

Farmers protest: सिंघू बॉर्डर पर प्रदर्शनकारी ि‍किसानों के बीच अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली:

Farmers Protest: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने रविवार को केंद्र से कृषि कानूनों (Farm Laws) को वापस लेने की अपील करते हुए कहा कि किसान जीवित रहने के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं. नवंबर के आखिरी हफ्ते से सिंघू बॉर्डर (Singhu Border) पर प्रदर्शन कर रहे हजारों किसानों से मिलने दूसरी बार पहुंचे केजरीवाल ने कहा, ‘‘मैं किसी भी केंद्रीय मंत्री को चुनौती देता हूं कि वह किसानों के साथ खुली बहस करें जिससे पता चल जाएगा कि ये कृषि कानून लाभदायक हैं या हानिकारक.” केजरीवाल के साथ उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी थे. इससे पहले केजरीवाल सात दिसंबर को दिल्ली-हरियाणा के सिंघू बॉर्डर पर किसानों से मिलने गए थे.

यह भी पढ़ें

किसानों ने सरकार के बातचीत के प्रस्ताव को किया स्वीकार, 29 दिसंबर को बैठक के लिए तैयार

उन्होंने कहा, ‘‘किसान अपने जीवन के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं. ये कानून उनकी भूमि छीन लेगा. मैं हाथ जोड़कर केंद्र से अपील करता हूं कि वह कृपा कर इन तीनों कृषि कानूनों को वापस ले.” सिसोदिया ने प्रदर्शनकारी किसानों से कहा, ‘‘हम सभी व्यवस्थाओं पर करीब से नजर रख रहे हैं और सुनिश्चित कर रहे हैं कि आपको (किसानों को) कम से कम परेशानी हो.” सिंघू बॉर्डर के दौरे में केजरीवाल ने दिल्ली सरकार द्वारा की गई व्यवस्था का भी जायजा लिया.

रवीश कुमार का ब्लॉग : किसान आंदोलन का मुक़ाबला सूचना तंत्र से

Newsbeep

उल्लेखनीय है कि केजरीवाल और उनकी आम आदमी पार्टी केंद्र के कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों का मजबूती से समर्थन कर रही हैं. सिंघू बॉर्डर के अलावा किसान जिनमें से अधिकतर पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के हैं, दिल्ली की विभिन्न सीमाओं पर नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं.

किसानों ने ताली-थाली बजाकर प्रधानमंत्री से उनके “मन की बात” सुनने को कहा

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular