Sunday, April 11, 2021
Home विश्व मैगजीन के कवर पेज पर न आने को लेकर Melania Trump ने...

मैगजीन के कवर पेज पर न आने को लेकर Melania Trump ने तोड़ी चुप्पी, कहा – ‘मेरे पास इससे भी जरूरी काम हैं’


वॉशिंगटन: पिछले चार सालों में किसी भी मैगजीन (Magazine) के कवर पेज पर जगह न मिलने को लेकर आखिरकार मेलानिया ट्रंप (Melania Trump) ने अपनी चुप्पी तोड़ दी है. उनके पति और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने हाल ही में मीडिया को कोसते हुए कहा था कि मेलानिया अमेरिका के इतिहास की सबसे खूबसूरत प्रथम महिला हैं, फिर भी पिछले चार साल में उन्हें कभी किसी बड़ी मैगजीन ने अपने कवर पेज पर जगह नहीं दी. ट्रंप के इस आरोप के बाद से लोग यह जानना चाह रहे थे कि आखिर यूएस फर्स्ट लेडी का इस बारे में क्या सोचना है. 

जारी की Audio Recording

मैगजीन के कवर पेज पर न आने को लेकर मेलानिया ट्रंप (Melania Trump) की सोच को उनकी पूर्व वरिष्ठ सलाहकार और दोस्त स्टेफनी विंस्टन वॉकऑफ (Stephanie Winston Wolkoff) ने दुनिया के सामने रखा है. वॉकऑफ ने एक ऑडियो रिकॉर्डिंग जारी है, जिसमें मेलानिया को यह बताते हुए सुना जा सकता है कि उन्हें किसी मैगजीन के कवर पेज पर आने में कोई दिलचस्पी नहीं है. ये रिकॉर्डिंग भले ही 2018 की है, लेकिन इसे अभी जारी करने का मकसद दुनिया को यही बताना है कि मिसेज ट्रंप क्यों किसी मैगजीन के कवर पर दिखाई नहीं दीं. 

ये भी पढ़ें -Donald Trump ने अप्रवासी कामगारों को दिया झटका, Work Visa पर लगे प्रतिबंधों को तीन महीने बढ़ाया 

Vogue पर साधा निशाना 

ऑडियो जारी करने वालीं स्टेफनी विंस्टन वॉकऑफ ने ‘मेलानिया एंड मी’ नाम से एक किताब भी लिखी है. रिकॉर्डिंग में मेलानिया कह रही हैं कि उन्हें किसी भी मैगजीन, खासकर ‘Vogue’ के कवर पेज पर जगह पाने में कोई दिलचस्पी नहीं है. उनके पास इससे ज्यादा जरूरी काम हैं. लीक रिकॉर्डिंग में मिसेज ट्रंप को ‘Vogue’ मैगजीन के खिलाफ गुस्सा होते सुना जा सकता है. वे कह रही हैं, ‘जब Vogue ने कहा कि हम आपकी प्रोफाइल करना चाहते हैं, तो मेरा जवाब था ‘भाड़ में जाओ, मुझे किसी प्रोफाइल की जरूरत नहीं है’. उन्होंने कहा हम आपको कवर पेज पर जगह देना चाहते हैं, इस पर मेरा जवाब है, ‘मुझे Vogue या किसी भी मैगजीन के कवर पेज पर नहीं आना’.  

‘लोग मुझसे जलते हैं’

किसी पब्लिकेशन द्वारा दूसरे फोटोशूट की रिक्वेस्ट का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा ‘एक और फोटोशूट की क्या जरूरत है. यदि पब्लिकेशन को फोटो पसंद नहीं आ रही है, तो वो Getty Images पर जाकर उनकी कोई फोटो निकाल सकता है’. एक मैग्जीन के सितंबर माह के कवर पेज के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, ‘ऐसा नहीं होगा, क्योंकि लोग मुझसे जलते हैं. खैर, मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि मैं इससे ज्यादा महत्वपूर्ण काम कर रही हूं’.  

क्या कहा था Donald Trump ने?
इससे पहले, डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि अमेरिकी मीडिया ने उनकी पत्नी के प्रति भेदभावपूर्ण रवैया अपनाया है. उन्होंने कहा था, ‘मेरे कार्यकाल में किसी भी मैगजीन ने मेरी पत्नी मेलानिया को कवर पेज पर नहीं रखा और न किसी प्रकार का मौका दिया. लेकिन अब जब मेरा कार्यकाल खत्म हो रहा है, तब मीडिया मेलानिया को महान बता रहा है’. ट्रंप के समर्थकों का भी मानना है कि मेलानिया को Magazines ने जानबूझकर नहीं छापा. जबकि बराक ओबामा के कार्यकाल में उनकी पत्नी मिशेल ओबामा को आठ साल में 12 बड़ी मैगजीन ने कई बार अपने कवर पेज पर प्रकाशित किया था.

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular