Tuesday, May 18, 2021
Home मोटरसाइकिल की सेल्स में आई कमी, होंडा ने लॉन्च की वॉलेंटरी रिटायरमेंट...
Array

मोटरसाइकिल की सेल्स में आई कमी, होंडा ने लॉन्च की वॉलेंटरी रिटायरमेंट स्कीम


प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMS) ने अपनी मोटरसाइकिल और स्कूटर यूनिट में कुछ स्थायी कर्मचारियों के लिए वॉलेंटरी रिटायरमेंट स्कीम (Voluntary Retirement Scheme) की पेशकश की है.

नई दिल्ली. कोरोना महामारी के बाद कम डिमांड के बीच दुपहिया वाहन क्षेत्र की प्रमुख कंपनी होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (Honda Motorcycle and Scooter India) ने बुधवार को बताया कि कंपनी ने अपनी मोटरसाइकिल और स्कूटर यूनिट में कुछ स्थायी कर्मचारियों के लिए वॉलेंटरी रिटायरमेंट स्कीम (Voluntary Retirement Scheme) की पेशकश की है.

40 साल से ऊपर के स्थायी कर्मचारी VRS के लिए दे सकते हैं आवेदन 
कंपनी प्रबंधन के मानेसर कारखाने के कर्मचारियों को भेजे गए पत्र के अनुसार वीआरएस के लिए पांच जनवरी से 23 जनवरी तक आवेदन दिए जा सकते हैं. वीआरएस कंपनी के निदेशक स्तर के अधिकारियों को छोड़कर सभी स्थायी कर्मचारियों के लिए है. कंपनी में 31 जनवरी, 2021 तक 10 साल पूरा करने वाले 40 साल से ऊपर के स्थायी कर्मचारी वीआरएस के लिए आवेदन दे सकते हैं. पत्र के अनुसार, योजना में निदेशक स्तर के अधिकारी शामिल नहीं हो सकेंगे.

ये भी पढ़ें- World Bank का अनुमान! वित्‍त वर्ष 2021 के दौरान Indian economy में आएगी 9.6% की गिरावटवीआरएस के तहत वरिष्ठ प्रबंधक-उपाध्यक्ष और स्थायी कर्मचारी अधिकतम 72 लाख रुपये प्राप्त कर सकते हैं. प्रबंधक को 67 लाख रुपये, उप-प्रबंधक 48 लाख रुपये, सहायक प्रबंधक 36 लाख रुपये, वरिष्ट कार्यकारी 31 लाख रुपये, कार्यकारी 27 लाख रुपये और सहायक कार्यकारी 15 लाख रुपये तक प्राप्त कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Aadhaar कार्ड में कौन सा नंबर कराया है रजिस्टर्ड, इस तरह मिनटों में लगाएं पता

VRS का ऑप्शन चुनने वाले पहले 400 कर्मचारियों को मिलेंगे एक्सट्रा 5 लाख रुपये
कंपनी योजना का विकल्प चुनने वाले पहले 400 कर्मचारियों को 5 लाख रुपये अतिरिक्त देने की पेशकश कर रही है. पत्र के अनुसार, भारतीय वाहन उद्योग इस समय चुनौतीपूर्ण दौर से गुजर रहा है क्योंकि बिक्री कोविड-19 महामारी और उसके फलस्वरूप अर्थव्यवस्था में नरमी के कारण घट गई है.

दुपहिया वाहन कंपनी ने कहा कि ऐसी कठिन परिस्थिति में प्रबंधन अपने परिचालन और उत्पादन गतिविधियों को दुरूस्त करने का प्रयास कर रही है. कंपनी की दिसंबर 2020 में कुल बिक्री 3 प्रतिशत बढ़कर 2,63,027 यूनिट रही.








Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular