Saturday, May 28, 2022
Homeराजनीतिमोतिहारी में खुलेगा मेडिकल कॉलेज: उद्यान महोत्सव का किया गया उद्घाटन, स्वास्थ्य...

मोतिहारी में खुलेगा मेडिकल कॉलेज: उद्यान महोत्सव का किया गया उद्घाटन, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय बोले- 500 करोड़ की लागत से बनेगा मेडिकल कॉलेज


मोतिहारी24 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
दीप प्रज्जवलन के दौरान स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय। - Dainik Bhaskar

दीप प्रज्जवलन के दौरान स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय।

मोतिहारी पिपराकोठी कृषि विज्ञान केंद्र में आयोजित तीन दिवसीय पशु आरोग्य-सह-कृषि उन्नति मेला एवं उद्यान महोत्सव का शुक्रवार को उद्घाटन हुआ। केंद्रीय मत्स्यपालन,पशुपालन एवं डेयरी मंत्रालय के केंद्रीय मंत्री पुरुषोत्तम रुपाला, बिहार सरकार के स्वास्थ्यमंत्री मंगल पांडेय, गन्ना उद्योग एवं विधि मंत्री प्रमोद कुमार और सांसद व पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह ने दीप प्रज्वलित कर किया।

कैसे बढ़ा किसानों की आमदनी

केंद्रीय मंत्री पुरुषोत्तम रुपाला ने कहा कि मोदी सरकार के कार्यकाल में हो रहे विकास कार्यो की चर्चा करते हुए कहा कि मोदी सरकार के आने के बाद किसानों की आमदनी कैसे बढ़ी है। सबसे पहले उन्हों ने किसानों खेती का तरीका बदला, किसान पहले जो पारंपरिक तरीके से जो खेती करते थे उसे बदला। उसी का परिणाम रहा कि कोरोना काल मे भी किसानों की आमदनी बरकार रही।

केंद्र सरकार के राष्ट्रीय गोकुल मिशन के नाम से संचालित योजना का लाभ भी किसानों को मिल रहा है और किसान पशुपालन करके भी अपनी आमदनी बढ़ा रहे हैं। इसी का नतीजा रहा कि कोरोना काल मे कारोबार बंद हो गए थे और लोगों के आमदनी खत्म हो गई थी।उस परिस्थिति में भी कृषि क्षेत्र के कार्य चलते रहे और कोरोना काल में ही कृषि क्षेत्र में 40 प्रतिशत अधिक निर्यात किया

पांच सौ करोड़ की लागत से बनेगा मेडिकल कॉलेज

मोतिहारी के पिपरा कोठी कृषि विज्ञान में आयोजित कार्यक्रम में पहुचे बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने पांच सौ करोड़ की लागत से बनने वाले मेडिकल कॉलेज का घोषणा किया। जो कि चार वर्ष में बन कर तैयार हो जाएगा। यहां एमबीबीएस की पढ़ाई कराई जाएगी।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular