Friday, August 19, 2022
Homeगैजेट्समोबाइल गेम से 39 लाख की चपत! बच्चे ने खाली कर दिया...

मोबाइल गेम से 39 लाख की चपत! बच्चे ने खाली कर दिया पिता का बैंक खाता, आप भी रहें सतर्क


मोबाइल गेम खेलने के चक्कर में एक और परिवार बर्बादी की कगार पर पहुंच गया। BGMI गेम खेलने वाले एक बच्चे ने अपने पिता के खाते से 39 लाख रुपये खर्च कर डाले। News18 की रिपोर्ट के मुताबिक, मामला आगरा का है, जहां एक बच्चा अपने पिता के फोन में गेम खेलता था। बैंक खाते से इतनी बड़ी रकम गायब होने पर पिता परेशान हो गए और पुलिस में शिकायत की। आगरा पुलिस ने जांच की तो BGMI की डिवेलपर कंपनी क्रॉफ्टन का नाम सामने आया है। 

पीड़ित पिता रिटायर्ड सैनिक हैं। उन्होंने पुलिस को अपनी शिकायत में कहा कि उनके खाते में 39 लाख रुपये की धोखाधड़ी हुई है। उन्हें नहीं पता कि बैंक खाते से इतनी बड़ी रकम कैसे गायब हुई। जब बैंक से इस बारे में पूछा गया तो पता लगा कि सबसे पहला अमाउंट पेटीएम के जरिए ट्रांसफर किया गया, जो सिंगापुर के एक खाते में पहुंचा है। यह खाता कथित तौर पर Krafton कंपनी से संबंधित है। 

यह भी पढ़ें: OMG! सबसे ज्यादा स्टोरेज वाला MicroSD कार्ड, 5 साल में भी नहीं भर पाओगे

क्यों कटते हैं पैसे?

BGMI और इसी तरह के कई एक्शन गेम बाजार में मौजूद हैं। इन मोबाइल गेम्स में बेहतर हथियार, ड्रेस और इसी तरह के सामान खरीदने के लिए पैसे चुकाने पड़ते हैं। सेवानिवृत्त फौजी की तहरीर पर क्रॉफ्टन कंपनी के खिलाफ धोखाधड़ी और आईटी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है। जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें: रोज 5 रुपये में साल भर की फुर्सत, सबसे सस्ते 365 दिन वाले Recharge

बता दें कि यह पहला मामला नहीं है, जब मोबाइल गेम खेलने के चक्कर में बच्चों ने माता-पिता के खाते से एक बड़ी रकम उड़ा दी हो। नेशनल कमीशन फार प्रोटेक्शन आफ चाइल्ड राइट्स की रिपोर्ट के मुताबिक शहर में करीब 60 फीसदी बच्चों के पास मोबाइल है। इसमें 40 फीसदी से अधिक बच्चे ऐसे हैं जो अन्य सोशल साइट्स और तरह तरह के खेलों के ऐप का उपयोग करते हैं।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular