Saturday, December 4, 2021
Homeविश्वमोबाइल फोन चार्जिंग पर लगाकर ऑनलाइन क्लास ले रहा था बच्चा, तभी...

मोबाइल फोन चार्जिंग पर लगाकर ऑनलाइन क्लास ले रहा था बच्चा, तभी हुआ धमाका और फिर…


हनोई: कोरोना महामारी के चलते बच्चों की पढ़ाई का तरीका भी बदल गया है. मोबाइल (Mobile) ही अब क्लासरूम बन गए हैं. वायरस से बचाव के लिए ये तरीका भले ही अच्छा हो, लेकिन इसके कई नुकसान भी हैं. वियतनाम (Vietnam) में ऑनलाइन क्लास अटेंड कर रहे एक बच्चे की मोबाइल फटने से मौत हो गई. 11 वर्षीय बच्चा मोबाइल चार्जिंग पर लगाकर ऑनलाइन सेशन में भाग ले रहा था. उसने ईयरफोन भी लगा रखे थे, तभी अचानक मोबाइल में धमाका हुआ और आग लग गई.

Hospital पहुंचते ही तोड़ा दम

‘द सन’ की रिपोर्ट के अनुसार, COVID-19 प्रतिबंधों के चलते बच्चा घर से ऑनलाइन क्लास (Online Class) अटेंड कर रहा था. तभी अचानक चार्जिंग के दौरान मोबाइल में ब्लास्ट हुआ और उसके कपड़ों ने आग पकड़ ली. पड़ोसियों ने बच्चे को तुरंत अस्पताल भी पहुंचाया, लेकिन बाद में उसने दम तोड़ दिया. यह घटना 19 अक्टूबर को शाम चार बजे के आसपास हुई. 

ये भी पढ़ें -मौत के मुंह में गिरे युवक की जान बचाने के लिए सिखों ने किया कुछ ऐसा, हर तरफ हो रही तारीफ

Blast का कारण खोज रही पुलिस

अधिकारियों ने बताया कि नाम दान जिले (Nam Dan District) में स्कूल अब खुल गए हैं, लेकिन बच्चों को सप्ताह में एक दिन ऑनलाइन क्लास में भाग लेना होता है. मृतक बच्चा ऑनलाइन क्लास अटेंड कर रहा था, तभी ये दर्दनाक हादसा हो गया. अभी ये साफ नहीं हो सका है कि आखिर मोबाइल में विस्फोट हुआ कैसे. माना जा रहा है कि बच्चे ने कोई दूसरा चार्जर इस्तेमाल किया होगा, जिसकी वजह से मोबाइल फट गया. पुलिस इस मामले में जांच कर रही है.

India भी हुई थी ऐसी ही घटना

मोबाइल फोन ब्लास्ट की घटनाएं पिछले कुछ समय से बढ़ गई हैं. कुछ वक्त पहले भारत में एक 18 वर्षीय स्टूडेंट की इसी वजह से मौत हो गई थी. छात्र ने बिस्तर के नजदीक फोन को चार्जिंग पर लगा रहा था, तभी उसमें धमाका हुआ और आग लग गई. बुरी तरह जलने की वजह से स्टूडेंट ने दम तोड़ दिया था.

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular