Tuesday, July 27, 2021
Home खेल मोहम्मद शमी का बड़ा कारनामा, ICC Final में ये रिकॉर्ड बनाने वाले...

मोहम्मद शमी का बड़ा कारनामा, ICC Final में ये रिकॉर्ड बनाने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने


नई दिल्ली: टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल (World Test Championship Final) में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है.  मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने फाइनल मैच की पहली पारी में 4 विकेट लेकर अपने नाम एक बड़ी उपलब्धि जोड़ ली है. 

ICC Final में ये रिकॉर्ड बनाने वाले शमी पहले भारतीय

मोहम्मद शमी  (Mohammed Shami) ICC टूर्नामेंट के फाइनल में भारत की ओर से एक ही पारी में 4 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं. मोहम्मद शमी ने इस मामले में मोहिंदर अमरनाथ, जहीर खान, आरपी सिंह और इरफान पठान जैसे दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया है, मोहिंदर अमरनाथ ने 1983 वर्ल्ड कप फाइनल में 12 रन देकर 3 विकेट लिए थे.

इरफान पठान और हरभजन सिंह​ भी छूटे पीछे 

इसके बाद इरफान पठान ने 2007 टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल में 16 रन देकर 3 विकेट लिए थे. आरपी सिंह ने भी 2007 टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल में 26 रन देकर 3 विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया था. भारतीय तेज गेंदबाज वेंकेटेश प्रसाद ने 2000 में ICC वनडे चैम्पियनशिप फाइनल में 27 रन देकर 3 विकेट लिए थे. हरभजन सिंह ने 2002 चैम्पियंस ट्रॉफी फाइनल में 27 रन देकर 3 विकेट लेने का कमाल किया था. 

शमी ने कैसे किया कमाल? 

मदन लाल ने 1983 वर्ल्ड कप के फाइनल में 3 विकेट 31 रन पर देकर लिए थे. वहीं, भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान ने 2011 वर्ल्ड कप फाइनल में 44 कन देकर 3 विकेट चटकाए थे. वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल (World Test Championship Final) में शमी ने रॉस टेलर, बीजे वॉटलिंग, काइल जेमिसन और कॉलिन डी ग्रैंडहोम को आउट किया था.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular