Friday, January 28, 2022
Homeखेलमौजूदा Team India के सिर्फ 2 क्रिकेटर्स ने Pakistan में खेला है...

मौजूदा Team India के सिर्फ 2 क्रिकेटर्स ने Pakistan में खेला है मैच, लिस्ट नहीं है Virat Kohli का नाम


नई दिल्ली: टीम इंडिया ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान की धरती पर पिछले 15 साल से एक भी बाइलेट्रल क्रिकेट सीरीज नहीं खेली है. यही वजह है कि मौजूदा भारतीय टीम के ज्यादातर खिलाड़ी अपने पड़ोसी मुल्क में जेंटलमैन गेम खेलने से अब तक महरूम हैं, हालांकि करीब 4 साल बाद इंडियन प्लेयर्स को मौका मिल सकता है.

पाकिस्तान में होगी चैंपियंस ट्रॉफी 2025

लंबे वक्त की बाद पाकिस्तान (Pakistan) में इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी हुई लेकिन यहां कोई बड़ा टूर्नामेंट आयोजित नहीं हुआ. हाल में आईसीसी ने ऐलान किया है कि इस मुल्क में साल 2025 की चैंपियंस ट्रॉफी (ICC Champions Trophy 2025) खेली जाएगी.  

यह भी पढ़ें- PHOTOS: अब कैसी दिखती हैं पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन की दूसरी पत्नी?

भारत के इन 2 मौजूदा क्रिकेटर्स ने PAK में खेला मैच

अभी सबसे बड़ा सवाल ये है कि अगर पाकिस्तान में चैंपियंस ट्रॉफी आयोजित की गई तो क्या टीम इंडिया वहां खेलने जाएगी, इस पर भारत सरकार और बीसीसीआई को आखिरी फैसला करना है. हालांकि हम भारतीय क्रिकेट टीम के उन 2 एक्टिव प्लेयर्स के बारे में बता रहे हैं जिन्होंने पाकिस्तान की धरती पर मैचेज खेले हैं.

1. रोहित शर्मा Rohit Sharma

भारतीय टी-20 टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने साल 2008 के एशिया कप (Asia Cup 2008) में हिस्सा लिया, जिसे पाकिस्तान (Pakistan) ने होस्ट किया था. रोहित ने इस टूर्नामेंट के सभी 6 मुकाबलों में हिस्सा लिया और करीब 29 की औसत से 116 रन बनाए, इस दौरान उनकी स्ट्राइक रेट 72.50 रही. अब देखना होगा कि भारत इस हिटमैन को 2025 कि चैंपियंस ट्रॉफी खेलने का मौका मिलता है या नहीं क्योंकि तब तक वो 38 साल के हो जाएंगे.
 

2. इशांत शर्मा

इशांत शर्मा (Ishant Sharma) भी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की तरह साल 2008 के एशिया कप (Asia Cup 2008) खेलने पाकिस्तान (Pakistan) गए थे. इस दौरान भारतीय तेज गेंदबाज ने टूर्नामेंट के 5 मैचों में शिरकत की थी. तब उन्होंने 6 विकेट हासिल किए थे. इशांत फिलहाल भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा हैं, लेकिन साल 2016 के बाद उन्होंने इंटरनेशनल लेवल पर एक भी लिमिटेड ओवर क्रिकेट नहीं खेला है.
 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular