Saturday, May 28, 2022
Homeविश्वयहां कोरोना बरपा रहा कहर, एक दिन में सामने आए करीब 1...

यहां कोरोना बरपा रहा कहर, एक दिन में सामने आए करीब 1 लाख नए केस; चौंका देगा मौत का आंकड़ा


Coronavirus Latest Update: तेजी से बढ़ते कोरोना के मामले एक बार फिर डराने लगे हैं. दुनिया के कई देशों में कोरोना महामारी एक बार फिर कहर बरपा रही है. इस क्रम में ब्रिटेन में कोरोना संक्रमण से लोगों का बुरा हाल है. ब्रिटेन में एक दिन में कोरोना के करीब एक लाख केस सामने आए हैं. चिंता की बात यह है कि यहां मौत का आंकड़ा भी बढ़ने लगा है.  

यूके में कोरोना डेथ रेट 25% तक बढ़ी

‘द मिरर’ की रिपोर्ट के मुताबिक यूके स्वास्थ्य विभाग के डेली कोरोना अपडेट में मंगलवार का आंकड़ा बेहद चिंताजनक है. यूके में मंगलवार को 94,524 नए कोविड के मामले सामने आए हैं. वहीं, मौत का आंकड़ा एक महीने में 22 प्रतिशत तक बढ़ गया है. मंगलवार को यूके में 250 कोरोना संक्रमित मरीजों ने जान गंवाई है. तेजी से बढ़े कोरोना संक्रमित मरीजों के आंकड़े के बाद अब यूके में कोरोना डेथ रेट 25% तक बढ़ गई है.

यूके में हटा दी गई हैं कोरोना पाबंदियां

बता दें कि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने गुरुवार 24 फरवरी को कोरोना से जुड़ी सारी पाबंदियों को हटा दिया था. पिछले मंगलवार को यहां केवल 41,130 नए संक्रमण आधिकारिक तौर पर दर्ज किए गए. इसके अगले सप्ताह दैनिक संख्या घटकर 39,000 हो गई और फिर अगले मंगलवार को यह 59% बढ़कर 61,900 हो गया.

ब्रिटेन में ओमिक्रॉन का BA.2 स्ट्रेन

बता दें कि ब्रिटेन वर्तमान में ओमिक्रॉन के BA.2 स्ट्रेन के एक और नए संस्करण के साथ संघर्ष कर रहा है. शोधकर्ताओं ने कहा है कि कोरोना वायरस का हाइब्रिड वेरिएंट ‘डेल्टाक्रॉन’ पूरे यूरोप और संयुक्त राज्य अमेरिका के कोरोना मरीजों में पहचाना गया है. इसे आधिकारिक तौर पर नया वेरिएंट कहा गया है.

कोरोना के मामलों में आई तेजी की वजह क्या है?

महामारी विज्ञानी और बायोस्टैटिस्टिकन प्रोफेसर एड्रियन एस्टरमैन ने इसे लेकर कहा कि ओमिक्रॉन वेरिएंट दुनिया में अब तक देखी गई सबसे संक्रामक बीमारियों में से एक हो सकता है. उन्होंने कहा कि यह कोविड के मूल स्ट्रेन की तुलना में छह गुना अधिक तेजी से फैलता है. यही कारण है कि कोरोना संक्रमण के नए मामलों में तेजी से वृद्धि हुई है.

LIVE TV

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular