Sunday, May 29, 2022
Homeविश्वयूक्रेन की महिला ने रहने की जगह मांगी तो मिले भद्दे कमेंट,...

यूक्रेन की महिला ने रहने की जगह मांगी तो मिले भद्दे कमेंट, लोग बोले- ‘शादी करोगी’


लंदन: रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध (Russia-Ukraine War) के ऐसे ऐसे खतरनाक नतीजे देखने को मिल रहे हैं जिसकी कोई कल्पना भी नहीं कर सकता है. हर रात के बाद अगली सुबह की अलग चुनौतियां हैं. ऐसे में अपना देश छोड़कर दूसरे देशों में पनाह मांग रही यूक्रेन की महिलाओं को कुछ लोगों के बुरे बरताव का सामना भी करना पड़ रहा है. भले ही यूरोप के कई देशों ने यूक्रेनियन लोगों के लिए अपने दरवाजे खोल दिए हों लेकिन एक वक्त के बाद उनके साथ होने वाला सितम उन्हें वहां भी चैन से सोने नहीं दे रहा है.  

रहने की जगह मांगी तो मिले भद्दे कमेंट

द सन में प्रकाशित खबर के मुताबिक पीड़ित शरणार्थियों को कैसी-कैसी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है, उसकी सच्चाई एक भुक्तभोगी महिला ने मीडिया को बताई है. जंग की वजह से देश छोड़ चुकी 30 साल की बिजनेस वुमेन जूलिया स्कुबेंको (Ukrainian businesswoman Julia Skubenko) को ब्रिटेन में रहने की जगह तक नहीं मिल रही है. इसकी वजह ये है कि यूक्रेन से आई महिलाओं को देखते ही ब्रिटिश यानी अंग्रेज मर्द उन्हें अजीबोगरीब प्रस्ताव देने के साथ-साथ अश्लील मैसेज दे रहे हैं. 

मजबूरी का फायदा उठाने की कोशिश

इन शरणार्थी महिलाओं के सामने केवल एक ही संकट नही है. यूके पहुंची रिफ्यूजी महिलाओं को यहां के लोगों की गंदी नियत का सामना भी करना पड़ रहा है. रहने के लिए जगह देने के नाम पर कोई साथ में वक्त बिताने की मांग कर रहा है तो बहुत से लोग ऐसी महिलाओं को शादी की शर्त पर आसरा देने की बात कर रहे हैं. ब्रिटेन हो या कोई और देश मजबूर की मजबूरी का फायदा उठाए बिना लोग किसी तरह की मदद करने को तैयार नहीं है.

दूसरे देशों में सरकार से खाने पीने का सामान तो जैसे तैसे मिल जाता है लेकिन कुछ और मदद चाहिए तो मदद के लिए कोई तैयार नहीं होता. यूक्रेन की राजधानी कीव में बिजनेस चलाने वाली जूलिया को भी ऐसी बातों का सामना करना पड़ा. सिर पर छत देने के लिए मर्दों ने उन्हें साथ में एक रात गुजारने जैसे ऑफर देने में देर नहीं लगाई.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular