Sunday, September 26, 2021
Home राजनीति यूपी का वैक्सीन संकट: महाअभियान पर भारी वैक्सीन की किल्लत,प्रदेश में शुरु...

यूपी का वैक्सीन संकट: महाअभियान पर भारी वैक्सीन की किल्लत,प्रदेश में शुरु होने से पहले ही फ्लॉप होने के कगार पर जुलाई वैक्सीनेशन कंपैन


  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Lucknow
  • Corona Vaccination In UP Huge Vaccine Shortage On Maha Abhiyan, July Vaccination Campaign On The Verge Of Flop Even Before It Starts In The State

लखनऊ8 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

यूपी में वैक्सीन का संकट लगातार छठे दिन भी बना रहा। बुधवार को बुधवार को 5 हजार से ज्यादा वैक्सीन साइट बंद रहीं।वैक्सीन की कमी के कारण अधिकतर जिलों में वैक्सीनेशन धीमा हो गया है।लिहाजा, 1 जुलाई से हर रोज 10 लाख डोज लगाने के महा अभियान को झटका लगना तय है।वहीं अफसर इस पर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं।

1 जुलाई से महा अभियान की थी तैयारी

1 जुलाई से तीन माह तक हर माह 3-3 करोड़ डोज लगेगी।प्रदेश में एक जुलाई में हर दिन औसतन 10 से 12 लाख लोगों को टीका लगाने का दावा किया गया। इसकी तैयारियों को परखने के लिए 21 जून से वैक्सीन लगाने का ट्रायल शुरू किया गया है।वहीं सरकार ने 31 दिसंबर तक 18 वर्ष से अधिक सभी का टीकाकरण करने का फैसला किया है मगर वैक्सीन संकट से टीकाकरण को झटका लगना तय है।

5 हजार से ज्यादा साइट रहीं बंद

पहले जहां 8 हजार 400 के करीब वैक्सीन साइट पर टीका लग रहा था।वहीं सोमवार को 6 हजार 417 साइट पर ही टीकाकरण हुआ।अगले दिन मंगलवार को 4 हजार 403 साइट पर ही टीका लगाया गया।अब बुधवार को सिर्फ 2,965 केंद्रों पर टीका लगाया।इस दौरान 5 हजार 435 साइट बंद रहीं।इस दौरान हजारों मरीज टीका नहीं लगवा सके।बुधवार को पांच बजे तक सिर्फ 57 हजार 96 को टीका लगाने का ब्यौरा अपडेट किया गया।

यूपी में अब तक तीन करोड़ 12 लाख को डोज –

यूपी में वैक्सीनेशन 3 करोड़ से अधिक हो गया है।अब तक कुल 3 करोड़ 12 लाख 65 हजार 895 को डोज लगी है. इसमें 2 करोड़ 67 लाख, 80 हजार, 382 को पहली डोज लगी।दूसरी डोज 44 लाख, 85 हजार 513 से अधिक को लगी।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular