Thursday, August 18, 2022
Homeभारतयूपी के बहराइच में माफिया की 110 करोड़ रुपये की अकूत संपत्ति...

यूपी के बहराइच में माफिया की 110 करोड़ रुपये की अकूत संपत्ति कुर्क


UP : यूपी के बहराइच जिले में माफिया पर कार्रवाई (प्रतीकात्मक)

बहराइच:

यूपी सरकार की दबंगों औऱ माफियाओं के खिलाफ कठोर कार्रवाई जारी है और इस बार ऐक्शन बहराइच जिले में हुई है. यूपी के बहराइच जिले के पयागपुर से जिला पंचायत सदस्य और जेल में बंद माफिया देवेंद्र सिंह उर्फ गब्बर सिंह (Mafia Gabbar Singh) द्वारा कथित तौर पर अवैध रूप से अर्जित करीब करीब 110 करोड़ रुपये की संपत्ति रविवार को जिला प्रशासन ने कुर्क कर ली. जिले के एक बड़े अफसर ने ये जानकारी साझा की है.जिलाधिकारी दिनेश चंद्र सिंह तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी ने प्रशासनिक लाव लश्कर सहित बड़ी संख्या में पुलिस तथा पीएसी जवानों की मौजूदगी में शहर के पॉश इलाके डिगिहा स्थित करीब 85 करोड़ कीमत के होटल व रिजार्ट तथा 25 करोड़ के वीरसेन सिन्हा मार्केटिंग काम्प्लेक्स पर कुर्की की कार्यवाही की.

यह भी पढ़ें

जिलाधिकारी ने कहा कि पयागपुर के रहने वाले जिला पंचायत सदस्य देवेंद्र सिंह उर्फ राजेश सिंह उर्फ गब्बर सिंह के खिलाफ बहराइच और अन्य जिलों में करीब 50 आपराधिक मामले दर्ज हैं. पुलिस की खुफिया रिपोर्ट के अनुसार, गब्बर सिंह के गिरोह की अपराधिक गतिविधियां बदस्तूर जारी हैं. इसी को देखते हुए गब्बर सिंह और उसके साथी मनीष जायसवाल के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गयी थी.

गब्बर पर एक लाख और मनीष जायसवाल के खिलाफ 25 हजार का इनाम घोषित था, हाल ही में इन दोनों की गिरफ्तारी हुई थी. होटल और रिजार्ट में मौजूद कर्मचारियों और उसमें ठहरे लोगों को पूरा समय देते हुए परिसर खाली कराया गया. दोनों संपत्तियों की निगरानी का जिम्मा नगर मजिस्ट्रेट ज्योति राय को दिया गया है.

डीएम ने कहा कि सरकार अपराध और अपराधियों के खिलाफ जीरो टालरेंस की नीति के उद्देश्य से काम कर रही है. उसी नीति के अनुपालन में यह कार्यवाही हुई है.आपराधिक क्रियाकलापों से अर्जित गब्बर व उसके गैंग के सदस्यों की अन्य सम्पत्तियों की भी तलाश की जा रही है.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular